चॉकलेट खाने से खून की उल्टियां करने लगी डेढ़ साल बच्ची, जांच में सामने आई ये बात

159

पंजाब के लुधियाना (Ludhiana ) में एक्सपायर्ड चॉकलेट खाने से डेढ़ साल की बच्ची की तबीयत बिगड़ गई। बच्ची को खून की उल्टी के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिस चॉकलेट से बच्ची की तबीयत बिगड़ी वह चॉकलेट पटियाला से खरीदी गई थी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही पटियाला ( Patiala ) में एक लड़की की अपने ही जन्मदिन का केक खाने से मौत हो गई थी।

युवती की भी बिगड़ी ताबियत

लड़की के रिश्तेदार विक्की ने बताया कि लड़की रविया कुछ दिन पहले लुधियाना से उनके घर पटियाला आई थी। जब लड़की वापस लुधियाना जाने लगी तो उसने एक दुकान से लड़की के लिए गिफ्ट पैक खरीदा, जिसमें कुरकुरे, जूस और चॉकलेट थे। उन्होंने यह सब लड़की को दे दिया और वह घर लौट आई।

बच्ची रविया की दादी अंजू देवी ने बताया कि रविया और उसकी चाची ने चॉकलेट, कोल्ड ड्रिंक और कुरकुरे खाए थे। पहले तो मौसी की तबीयत खराब हुई, लेकिन उन्होंने दवा ली और ठीक हो गईं। इसी बीच रविया की तबीयत अचानक खराब हो गई। उसका पेट खराब हो गया। नाक से खून बहने लगा। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

Related News
1 of 1,034

ये भी पढ़ेंः-Dimple Yadav Nomination: डिंपल यादव ने मैनपुरी से किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल रहे मौजूद

विक्की ने बताया कि जैसे ही उसे इस बात का पता चला तो उसने इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग से की। स्वास्थ्य अधिकारियों की टीम के साथ वह तुरंत उस हलवाई की दुकान पर गए जहां से लड़की के लिए उपहार टोकरी खरीदी गई थी। वहां पहुंचने पर पता चला कि उसे जो चॉकलेट दी गई थी, वह एक्सपायरी डेट की थी। दुकान में और भी सामान पड़ा हुआ था। बच्ची की हालत अभी भी स्थिर है।

जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

लड़की के परिजनों ने इसकी शिकायत पटियाला पुलिस से की। जिसके बाद मामला स्वास्थ्य विभाग तक पहुंच गया। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय ने बताया कि पुलिस की सूचना पर विभाग की टीम ने राघोमाजरा में पड़ने वाली उक्त दुकान पर छापा मारा। वहां से करीब 30 खाद्य सामग्री जब्त की गई है, जिनमें से अधिकतर एक्सपायरी डेट की वस्तुएं हैं। साथ ही गुलाब जामुन, चॉकलेट समेत विभिन्न खाद्य पदार्थों के सात नमूने भरे गए हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...