लेजेंड्री एक्ट्रेस आशा पारेख को मिलेगा दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, 70s में लेती थी इतनी फीस

भारतीय सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को 2020 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

0 422

भारतीय सिनेमा जगत की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को 2020 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। इसकी जानकारी खुद केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने दी है। यह पुरस्कार आशा पारेख को 30 सितंबर को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार समारोह के दौरान अवॉर्ड दिया जाएगा। बता दें कि दादा साहब फाल्के पुरस्कार को भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में सर्वोच्च सम्मान माना जाता है। इससे पहले भी कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है।

अभिनेत्री आशा पारेख को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार:

बता दें कि केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने मंगलवार को ऐलान किया है कि, इस साल दादा साहब फाल्के पुरस्कार बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को दिया जाएगा। अनुराग ठाकुर ने कहा, ‘आशा भोंसले, हेमा मालिनी, उदित नारायण झा, पूनम ढिल्लों और टीएस नागभरण की सदस्यता वाली दादा साहब फाल्के समिति ने 68वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में आशा पारेख को पुरस्कार देने का फैसला किया है। वहीं यह प्रतिष्ठित पुरस्कार प्राप्त करने वाली आशा पारेख 52वीं हस्ती होंगी।

आशा पारेख की आइकॉनिक फिल्में:

79 वर्षीय आशा पारेख को हिंदी सिनेमा की आइकॉनिक ऐक्ट्रस माना जाता है। उन्होंने ‘दिल देके देखो’, ‘कटी पतंग’, ‘तीसरी मंजिल’ और ‘कारवां’ जैसी हिट फिल्मों में काम किया है। बता दें कि पारेख ने 1990 के दशक के आखिर में प्रशंसित टीवी धारावाहिक ‘कोरा कागज’ का निर्देशन किया था। वहीं एक निर्माता और निर्देशक के तौर पर भी उनका काम अभूतपूर्व रहा।

Related News
1 of 286

इस दिन होगा सर्वोच्च पुरस्कार समारोह का आयोजन:

बता दें कि भारतीय सिनेमा के क्षेत्र का सर्वोच्च पुरस्कार (दादा साहब फाल्के पुरस्कार) हर साल राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों में प्रदान किया जाता है। इस साल यह कार्यक्रम 30 सितंबर को आयोजित किया जाएगा। जहां राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख को पुरस्कार प्रदान करेंगी। वहीं इससे पहले 2019 में इस अवॉर्ड से सुपरस्टार रजनीकांत को नवाजा गया था।

 

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...