Summer Vacation : स्कूलों में शुरू हुई गर्मी की छुट्टियां, जानें कब से कब तक बंद रहेंगे स्कूल

0 161

देश में गर्मी के बढ़ने के साथ ही अब स्कुलों में छुटिट्यां (Summer Vacation) भी शुरू होने लगी हैं। देश के कई राज्यों में अब गर्मी की छुटि्टयां होने लगी है। अभी सभी राज्यों में गर्मी की छुटि्टयां घोषित नहीं गई हैं। लेकिन इसकी शुरुआत हो गई है। स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों को इसका इंतजार रहता है। आखिर इंतजार हो भी क्यों न, करीब एक महीने तक मौज-मस्ती और घूमने-फिरने का मौका जो मिलता है। तो आइए जानते हैं कि आपके राज्य में कब से कब तक गर्मी की छुटि्टयां हो रही हैं।

ये भी पढ़ें..UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव से पहले अखिलश को तगड़ा झटका, सपा मेयर प्रत्याशी भाजपा में शामिल

मध्य प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुटि्टयां घोषित की जा चुकी हैं. यहां स्कूल एक मई से 15 जून तक छुट्‌टी रहेगी। इसके बाद फिर से वही कक्षा, किताबें, सहपाठी और स्कूल। एमपी में शिक्षकों का अवकाश 1 मई से 9 जून तक रहेगा. वर्ष 2023-24 का शैक्षणिक सत्र 17 अप्रैल से शुरू हो गया है।

 Summer Vacation

Related News
1 of 1,032

वहीं झारखंड में गर्मी की छुट्टी 21 मई से लेकर 10 जून तक होगी। ओडिशा में पहले 12वीं तक के सभी स्कूल 19 और 20 अप्रैल तक बंद करने की घोषणा की गई थी. अब गर्मी की छुट्‌टी भी घोषित कर दी गई है। ओडिशा में गर्मी की छुट्‌टी 5 मई से 18 जून तक रहेगी। महाराष्ट्र के प्राथमिक, मध्य और उच्चतर माध्यमिक स्कूलों में गर्मी की छुटि्टयां 21 अप्रैल से शुरू हो गई हैं।

उत्तर प्रदेश के स्कूलों में गर्मी की छुट्‌टी (Summer Vacation) 40 दिन की होगी। कैलेंडर के अनुसार ग्रीष्मकालीन अवकाश 21 मई से 30 जून तक होगा। हालांकि इसमें कुछ बदलाव होगा तो उसकी जानकारी अलग से दी जाएगी।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...