Dimple Yadav Nomination: डिंपल यादव ने मैनपुरी से किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल रहे मौजूद

193

Dimple Yadav Nomination: लोकसभा चुनाव 2024 में इस बार मैनपुरी संसदीय सीट पर घमासान पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां से पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी और मौजूदा सांसद डिंपल यादव सपा के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। डिंपल यादव ने मंगलवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल किया।

इससे पहले डिंपल ने पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव के समाधि स्थल सैफई के मेला मैदान का दौरा किया और उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। नामांकन के लिए मैनपुरी रवाना होने से पहले नवरात्रि के चलते आवास पर कन्या भोज का भी आयोजन किया गया। डिंपल यादव ने अपने गांव में पत्रक देवी के मंदिर में पूजा-अर्चना भी की।

त्रिकोणीय होगा मुकाबला

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने मैनपुरी सीट से जयवीर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है। वह वर्तमान में राज्य की योगी सरकार में मंत्री हैं। इस सीट पर मुख्य मुकाबला सपा और बीजेपी के बीच माना जा रहा है। हालांकि, इस सीट पर बहुजन समाज पार्टी ने शिव प्रसाद यादव को टिकट देकर लड़ाई को त्रिकोणीय बना दिया है।

UPSC Civil Service Result 2023: यूपीएससी का फाइनल रिजल्ट जारी, लखनऊ के आदित्य ने किया टॉप

Related News
1 of 1,458

यूपी की 80 सीटों पर 7 चरणों में होगा मतदान

यूपी की 80 सीटों पर सात चरणों में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल, दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल, तीसरे चरण का मतदान 7 मई, चौथे चरण का मतदान 13 मई, पांचवें चरण का मतदान 20 मई, छठे चरण का मतदान 25 मई और सातवें चरण का मतदान 1 जून को। चुनाव नतीजे 4 जून को आएंगे। यूपी की मैनपुरी सीट पर तीसरे चरण में चुनाव होंगे, जिसके लिए 7 मई को वोटिंग होगी।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...