दिल्ली में प्रदुषण के कारण धुंध से पर्यटक टिकट करा रहे हैं कैंसिल

0 17

नई दिल्ली– दिल्ली-एनसीआर में एयर पॉल्यूशन की वजह से छाई धुंध से यहां टूरिस्ट की तादाद में गिरावट देखने को मिल रही है। राजधानी में आने वाले टूरिस्ट की संख्या में 30 फीसदी की कमी दर्ज हुई है। इतने ही फीसदी लोगों ने होटलों की अपनी एडवांस बुकिंग रद्द कर दी।

Related News
1 of 1,048

इनमें सबसे ज्यादा महाराष्ट्र के12 फीसदी टूरिस्ट हैं। बता दें कि राजधानी में पिछले एक हफ्ते से एयर क्वालिटी खराब बनी हुई है। दिल्ली होटल एंड रेस्टोरेंट ओनर्स एसोसिएशन के महासचिव संदीप खुराना के मुताबिक, दिल्ली में सबसे ज्यादा टूरिस्ट महाराष्ट्र के पहुंचते हैं, लेकिन खराब हालात को देखते हुए यहां के लगभग 12 फीसदी टूरिस्ट ने होटलों की एडवांस बुकिंग रद्द करा दी है। इसी तरह, गुजरात के 4-5%, मध्यप्रदेश के 2%, दक्षिण भारत के 8% के साथ ही 10-15% फॉरेन टूरिस्ट कम हुए हैं।

दिल्ली में पॉल्यूशन बढ़ने से पहले होटलों की एडंवास बुकिंग रद्द होने का आंकड़ा 1% भी कम था, लेकिन जब से दिल्ली के गैस चैंबर में तब्दील हो जाने जैसी खबरें मीडिया में आई, पर्यटक खबरा गए। नतीजतन, यह आंकड़ा करीब 30 प्रतिशत पहुंच गया। जो लोग 7-8 नवंबर से पहले यहां पहुंच गए थे वे अब धीरे-धीरे यहां से जाने लगे हैं।

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...