सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई, जवानों ने 83 बारूदी सुरंगों को किया डिफ्यूज…

0 118

बिहार के गया जिले में शुक्रवार को कोबरा 205 और सीआरपीएफ (CRPF) 159 एवं 47 बटालियन के जवानों ने संयुक्त अभियान चलाया. इस दौरान जवानों ने अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा थाना क्षेत्र स्थित छकरबंधा वन क्षेत्र में बारूदी सुरंग (Landmines) को नष्ट कर दिया.

ये भी पढ़ें..ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने PCR वैन में खुद को मारी गोली, हुई मौत

माना जा रहा है कि नक्सलियों ने ढकपहाड़ी, सागरपुर एवं खजौतिया जाने वाले रास्तों पर बारूदी सुरंग बिछा रखा था. इसके अलावा नक्सलियों ने सागरपुर से डेढ़ किलोमीटर दक्षिण एवं ठकपहारी से डेढ़ किलोमीटर उत्तर पूर्व एवं औरंगाबाद जिले के मदनपुर के सीमावर्ती क्षेत्र में लगभग 150 मीटर में कुल 83 बारूदी सुरंग (Landmines) बिछाया था, जिसे जवानों ने नष्ट कर दिया गया.

बारूदी सुरंग को किया नष्ट…

नक्सलियों द्वारा लगाए गए बारूदी सुरंग में तीन आईईडी 20 किलोग्राम, 71 आईईडी 10 किलोग्राम और 9 आईईडी 5 किलोग्राम सहित कुल 815 किलोग्राम विस्फोटक बारूद (Landmines) का इस्तेमाल किया गया था. सभी आईईडी को सीरीज में लगाया गया था, ताकि पुलिस, सीआरपीएफ और कोबरा के जवानों को भारी मात्रा में नुकसान पहुंचाया जा सके. अगर नक्सली अपनी इस योजना में सफल होते तो सुरक्षाबलों को भारी नुकसान उठाना पड़ता.

34 आईईडी को बरामद कर उसे डिफ्फुज

Related News
1 of 914

बता दें कि यह पूरा अभियान कमांडेंट 205 कोबरा के नेतृत्व में पुलिस उपमहानिरीक्षक सीआरपीएफ गया के निर्देशन में चलाया था. इससे पहले भी 12 जनवरी को 34 आईईडी को बरामद कर उसे डिफ्फुज किया था.

ये भी पढ़ें..अभिनेत्री यामी गौतम बनी IPS अफसर ! शेयर की तस्वीरें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर