Ind vs NZ T-20: जीत के साथ हुई नेहरा की विदाई

0 31

स्पोर्ट्स डेस्क –– दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेल गए तीन टी-20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 53 रनों से हराकर टीम के वारिष्ट खिलाड़ी आशीष नेहरा को विदाई दी. इस जीत साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है. टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय टीम की यह पहली जीत है.वहीं भारत की जीत के बाद टीम के सदस्यों ने नेहरा को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर भी लगाया.

Related News
1 of 260

 

इससे पहले न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलयमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था.पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने रोहित शर्मा और शिखर धवन की रिकॉर्ड 158 रनों की साझेदारी के दमपर टीम इंडिया 202 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. 203 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद ही खराब रही. टीम के ओपनर बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में हार्दिक पांड्या के शानदार प्रयास से लपके गए.

न्यूजीलैंड की ओर सबसे अधिक टॉम लैथम ने 39 रन, कप्तान विलियमसन ने 28 रन और मिचेल सैन्टर ने 27 रन बनाए. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज टीक कर नहीं खेल सका और न्यूजीलैंड की पूरी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रनों पर ढेर हो गई.भारत की ओर से अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और दो-दो विकेट अपने नाम किया. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को एक-एक विकेट मिला.वहीं अपना आखिरी मैच खेल रहे आशिष नेहरा को इस मैच में एक भी विकेट नहीं मिला. नेहरा ने अपने चार ओवर के स्पेल में 29 दिए.

जब न्यूजीलैंड की पारी की शुरूआत हुई तो सभी की निगाहें नेहरा पर टिकी थी जो अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे थे. उन्होंने गेंदबाजी का आगाज किया और दर्शकों ने पूरे जोशो खरोश के साथ उनकी हौसला अफजाई की. ‘आशीष नेहरा छोर’ से गेंदबाजी कर रहे नेहरा जल्द ही कोलिन मुनरो को भी पवेलियन भेज देते लेकिन इस बार पीछे दौड़ लगाने के बावजूद पंड्या कैच नहीं ले पाये. नेहरा अपने विदाई मैच में विकेट लेने से उस समय भी चूक गये जब कोहली अच्छे प्रयास के बावजूद एक हाथ से विलियमसन का कैच नहीं ले पाये. नेहरा उस समय छोर बदलकर गेंदबाजी कर रहे थे.

वहीं दर्शकों की करतल ध्वनि के बीच नेहरा पारी का आखिरी ओवर करने भी आये लेकिन उन्हें विकेट नहीं मिला. भावनाओं का ज्वार चरम पर था और इस बीच एक दर्शक सुरक्षा घेरा तोड़कर नेहरा से मिलने पहुंचा और उसने इस गेंदबाज के पांव छुए. आखिर में उन्होंने भारत की तरफ से टी20 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले तीसरे गेंदबाज के रूप में विदाई ली.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...