IND vs NZ: शुभमन गिल ने धमाकेदार दोहरा शतक जड़ लगाई कीर्तिमानों की झड़ी

0 138

टीम इंडिया के स्टार सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों आग उगल रहा है.गिल ने न्यूजीलैंड खिलाफ हैदराबाद में खेले जा रहे पहले वनडे में शानदार दोहरा शतक के जड़ दिया है. उन्होंने लगातार तीन छक्के लगाकर यह कामयाबी हासिल की. गिल ने 145 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया. शुभमन गिल के ताबड़तोड़ दोहरे शतक की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 350 रनों का टारगेट दिया है. टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में आठ विकेट पर 349 रन बनाए हैं.

ये भी पढ़ें..Urfi Javed: हद कर दी इस लड़की ने… ना टॉप ना कोई ब्रा केवल पंखों से ढकी बाॅडी

इस दौरान शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर की बेस्ट पारी खेली हैं. वे 50वें ओवर में 149 गेंदों में 208 रन बनाकर आउट हुए. इसी के साथ गिल ने कीर्तिमानों की झड़ी लगा दी। गिल वनडे में दोहरा शतक जमाने वाले 5वें भारतीय खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले रोहित शर्मा, ईशान किशन, वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर ही ऐसा कर सके हैं. इतना ही नहीं वह भारत के लिए दोहरा शतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी भी बन गए हैं. गिल 149 गेंदों पर 208 रन बनाकर आउट हुए.

दुनिया के 10वें खिलाड़ी बने

Related News
1 of 227

दुनिया भर के बल्लेबाजों की बात करें तो वनडे में 10वीं बार दोहरा शतक आया है. इनमें सबसे ज्यादा 5 दोहरे शतक भारतीय बल्लेबाजों ने जमाए हैं. वनडे मुकाबलों में दोहरा शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की बात करें तो रोहित शर्मा ने तीन बार (264), और (209) (208) रनों की पारी खेली है. इसके अलावा मार्टिन गप्टिल (237*) वीरेंद्र सहवाग (219) क्रिस गेल (215) फखर जमान (210*) ईशान किशन (210) शुभमन गिल ( 208) और सचिन तेंदुलकर ने 200 रनों की पारी खेली है.

विराट और धवन को भी छोड़ा पीछे

इस पारी के दौरान 106 रन बनाते ही वनडे क्रिकेट में शुभमन गिल ने 1000 हजार रन पूरे कर लिए. वे इस मुकाम तक सबसे तेजी से पहुंचने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. गिल ने 19 वनडे की 19 पारियों में 1000 वनडे रन पूरे किए हैं. पहले यह रिकॉर्ड विराट कोहली और शिखर धवन के नाम था. विराट ने 27 मैचों की 24 पारियों में और धवन ने 24 मैचों की 24 पारियों में यह रिकॉर्ड बनाया था.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर