बालकनी में रखे फ्रिज से फ्लैट में लगी आग, न बजा अलार्म और न चला फायर सिस्टम

0 6

ग्रेटर वेस्ट में स्थित अजनारा ली गार्डन सोसायटी में रविवार की देर शाम करीब 7:30 बजे एक फ्लैट में आग लग गई। आग फ्लैट की बालकनी में रखे फ्रिज के कारण लगी है। फ्रिज में शार्ट सर्किट हुआ है।

यह भी पढ़ें-खाकी फिर हुई शर्मसार, पुलिस ने घर में घुसकर महिला को लात-घूंसे से पीटा, Video वायरल

सोसायटी के बी टावर के दसवें फ्लोर के फ्लैट की बालकानी में रखे फ्रिज में शार्ट सर्किट से भयंकर आग गई। आग इतनी भयंकर ने थी कि किचन के पास फ्लैट में पड़े फर्नीचर को पकड़ गई। जिस कारण फ्लैट से धुआं और आग की लपटें निकलने लगीं। गनीमत रही कि घटना के समय घर पर कोई मौजूद नहीं था। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। दूसरी ओर फ्लैट में लगा अलार्म सिस्टम नहीं बजा। फायर सिस्टम के फेल होने की वजह से परिवार को परेशानी हुई। निवासियों का कहना है कि बिल्डर ने बेहद घटिया किस्म के उपकरण इस्तेमाल किए हैं।

Related News
1 of 16

सीएनजी पाइपलाइन तक नहीं पहुंच पाई आग-

सोसायटी के लोगों ने बताया कि सोसाइटी में सीएनजी रसोई गैस की लाइन बिछी हुई है। यह तो गनीमत रही कि किशन और फ्लैट में लगी आग सीएनजी पंप लाइन तक नहीं पहुंच पाई। यदि आप सीएनजी पाइपलाइन तक पहुंच पाती तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

आग से नहीं बजा फ्लैट में लगा अलार्म-

सोसायटी के लोगों का आरोप है कि जिस वक्त फ्लैट में आग लगने की घटना हुई। उस समय आग लगने की सूचना देने वाला अलार्म नहीं बजा और उपकरणों में भी काम नहीं किया। तीसरी आग बुझाने में थोड़ी सी दिक्कत आई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर