पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का पीएम मोदी ने किया लोकार्पण, बोले- ये है यूपी की शान

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया।

0 135

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का लोकार्पण किया। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा एक्सप्रेसवे है। पीएम मोदी ने सुल्तानपुर जिले के करवल खीरी में नेलखनऊ से गाजीपुर जोड़ने वाला लगभग 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन किया। एक्सप्रेसवे के जरिए दिल्ली से यूपी के पूर्वी कोने तक 10 घंटे के अंदर पहुंचा जा सकता है। सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के निर्माण में करीब 22500 हजार करोड़ रुपए खर्च किये है। लोकार्पण के बाद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पूर्वांचल एक्सप्रेसवे यूपी की शान है।

विकास का सपना हो रहा साकार: पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि कुछ हफ्ते पहले कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण किया और आज पूर्वांचल एक्सप्रेस वे आपको सौंपने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा पहले यूपी में कितनी बिजली कटौती होती थी, मेडिकल सुविधाओं की क्या स्थिति थी, कानून व्यवस्था की क्या हालत थी, इसे कौन भूल सकता है ? उन्होंने कहा कि यहां सड़कों पर राह नहीं होती थी, राहजनी होती थी। पीएम मोदी ने कहा कि आज यूपी में नए मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, एम्स बन रहे हैं, आधुनिक शिक्षा संस्थान बन रहे हैं।

इस वजह से खास है पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे:

ये एक्सप्रेस-वे अभी 6 लेन का बनाया गया है, जिसे भविष्य में 8 लेन भी किया जा सकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे लखनऊ के चांद सराय गांव से शुरू होगा और यूपी-बिहार बॉर्डर से 18 किलोमीटर पहले गाजीपुर में NH-31 पर स्थित हैदरिया गांव पर खत्म होगा। इस पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की खास बात ये है कि इस पर 3.41 मीटर की एयर स्ट्रिप भी बनाई गई है।

Related News
1 of 1,154

नौ शहरों से होकर गुजरेगा ये एक्सप्रेसवे:

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के 9 शहरों से होकर गुजरेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की शुरुआत लखनऊ सुलतानपुर राजमार्ग पर चंदसराय गांव से गाजीपुर जिले के हलदरिया गांव पर खत्म होगा। यह एक्सप्रेसवे राज्य के लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, अयोध्या, अंबेडकरनगर, सुलतानपुर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जिले की सीमाओं से होकर गुजरेगा।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर