गुजरात में 50% पुराने BJP विधायकों के टिकट पर संकट

0 18

 गांधीनगर: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में गुजरात बीजेपी संसदीय बोर्ड की छह दिवसीय बैठक गुरुवार शाम को समाप्त हो गई। शाह ने इस दौरान ज्यादातर वक्त संभावित उम्मीदवारों से मिलने में बिताया। इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि व्यापक असंतोष को कम करने के लिए बीजेपी अपने वर्तमान विधायकों और मंत्रियों में से लगभग 50 प्रतिशत का साथ छोड़ सकती है और नए चेहरे सामने आ सकते हैं।

Related News
1 of 600

 बीजेपी के प्रमुख फैसलों में शामिल रहने वाले एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘प्रत्येक सीट के बारे में चर्चा करने और विभिन्न लोगों से प्रतिक्रिया लेने के बाद, संभव है कि पार्टी विभिन्न कारणों से कम से कम 50% मौजूदा विधायकों को बदल सकती है। उन सभी मौजूदा विधायकों, जिन्होंने खराब प्रदर्शन दिखाया है, उन्हें हटा दिया जाएगा। कई सीटों पर भी बेहतर उम्मीदवारों के विकल्प हैं।

माना जा रहा है कि पाटीदार आंदोलन और अल्पेश ठाकोर की गुटबंदी के चलते कांग्रेस के नेताओं को भी कई उम्मीदवारों को बदलना पड़ सकता है। बीजेपी को 182 टिकट देने के लिए स्थानीय नेताओं से लगभग 4,000 आवेदन मिले हैं। पार्टी नवंबर के पहले सप्ताह में उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए फिर उनसे मिलेगी। उम्मीदवारों की पहली सूची 10 नवंबर को घोषित की जाएगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...