भारत-नेपाल बॉर्डर पर पकड़ा गया 258 करोड़ का ब्राउन शुगर

भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित रक्सौल से आ रहे 86 किलो ब्राउन शुगर किया गया जब्त

0 28

भारत में इन दिनों जहां ड्रग्स का मामला गहराया हुआ है वहीं भारत-नेपाल बॉर्डर पर करोड़ों का ब्राउन शुगर पकड़ जाने हड़कंप मचा हुआ है. दरअसल कस्टम तथा एसएसबी ने संयुक्त छापेमारी में भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित रक्सौल से आ रहे 86 किलो ब्राउन शुगर जब्त किया है. बताया जा रहा है कि जब्त ब्राउन शुगर की कीमत करीब 258 करोड़ रुपये है.

ये भी पढ़ें..Video: महिला ने पति की प्रेमिका को बीच बाजार बाल पकड़ कर चप्पलों से पीटा

मिली जानकारी के अनुसार छापेमारी में 19 बोरा कपड़ा बरामद हुआ था जिसमें 3 बोरे में ब्राउन शुगर था. यह कार्रवाई 11 सितम्बर को प्रेम नगर मुहल्ले से हुई थी.

अवैध नशे के कारोबार के सिलसिले में हाल के दिनों में की गई कार्रवाई में ये सबसे बड़ी मानी जा रही है. बहरहाल इस मामले में स्थानीय स्तर पर केमिकल जांच में पुष्टि भी कर ली गई है कि बरामद मैटेरियल brown sugar ही है. कस्टम के सहायक आयुक्त आशुतोष कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि अब इसकी एक और पुष्टि के लिए कोलकाता भेजा जा रहा है.

कपड़ों के बोरों में छिपाकर जा रहा था ब्राउन शुगर
Related News
1 of 1,182

सूत्रों की माने तो ब्राउन शुगर कपड़ों के बोरों में छिपाकर भारत से नेपाल की सीमा में प्रवेश करवाया जाना था. हालांकि इस बात कि आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है कि यह भारत से नेपाल ले जाया जाना था या नेपाल से भारत लाया गया था.

वहीं अब इस मामले से जुड़े अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए रणनीति बनाई जा रही है. हालांकि अब तक किसी का भी नाम स्पष्ट रूप से सामने नहीं आया है, लेकिन स्थानीय कस्टम से जुड़े सूत्रों की मानें तो जल्दी ही बड़ी कार्रवाई की जा सकती है.

25 सितंबर से 46 दिनों के लिए फिर होगा देशव्यापी लॉकडाउन ! जानिए पूरा सच..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर