शिवराज सिंह चौहान का ऐलान, किसानों को मिलेगी जल्द राहत राशि

0 135

मध्य प्रदेश में बीते तीन दिनों से मौसम बिगड़ा हुआ है। राज्य के अधिकांश इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है और कई जगह ओलावृष्टि भी हो रही है। शनिवार को भी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। बेमौसम की बारिश और ओलावृष्टि से खेतों में खड़ी फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने किसानों को ढांढस बंधाते हुए कहा कि ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे हो रहा है। जल्द ही किसानों को राहत राशि का वितरण किया जाएगा।

ये भी पढ़ें..Amritpal: अमृतपाल भगोड़ा घोषित, तलाश में जुटी पुलिस

मुख्यमंत्री चौहान ने शनिवार को मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए कहा कि प्रदेश में ओलावृष्टि से हुए नुकसान का सर्वे करवाया जा रहा है। दतिया, ग्वालियर और अशोकनगर में 17 मार्च को ओलावृष्टि से फसलों को क्षति हुई है। गेहूँ, चना और सरसों की फसलों में आंशिक क्षति की जानकारी मिली है। ग्वालियर जिले के सगोरा में पशु हानि होने की सूचना भी मिली है। इन क्षेत्रों में सर्वे के निर्देश दिए गए हैं। सर्वे के बाद किसान भाइयों को राहत राशि देने का काम शुरू किया जाएगा।

Related News
1 of 597

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को दतिया में 10 से 12 गाँव, ग्वालियर में 8 से 10 गाँव और अशोकनगर में 5 से 7 गाँव में फसल को नुकसान हुआ है। शनिवार को भी राज्य के कई इलाकों में तेज बारिश और ओलावृष्टि हुई है। उन्होंने किसान भाइयों को आश्वस्त किया कि सर्वे के बाद किसानों को राहत राशि और फसल बीमा योजना का लाभ दिलाया जाएगा। शासकीय अमला सर्वे के लिए खेतों में जा रहा है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...