इतना मिला खजाना कि संभाल नहीं पा रहा तालिबान, इसलिए छोड़कर भागी थी सेना…

0 174

अमेरिकी सेना की अफगानिस्तान से वापसी के बाद से ही तालिबान का कहर अपने चरम पर पहुंच चुका है। हालत ये हो गई है कि अब तालिबान ने पाकिस्तान से सटे अहम रणनीतिक बिंदु स्पिन बोल्डाक पर अपना नियंत्रण होने की घोषणा की है। इसी बीच पाकिस्‍तान सीमा के ही पास तालिबान आतंकियों के हाथ तीन अरब पाकिस्तानी रुपये का खजाना लगा है।

ये भी पढ़ें..शर्मनाकः बच्चा न होने पर हैवान पति ने लोहे की गर्म रॉड से पत्नी का प्राइवेट पार्ट जलाया

अफगान सेना छोड़कर भागी

दरअसल, पाकिस्तान की ‘जियो टीवी’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के एक प्रवक्ता ने बताया है कि यह घटना कंधार जिले के बोल्डाक में पाकिस्तान-अफगानिस्तान बॉर्डर क्रॉसिंग पर बनी चेक पोस्ट की है। बताया गया कि ये पैसा अफगान सेना छोड़कर भाग गई थी जिस पर अब तालिबान का कब्‍जा हो गया है।

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि यह सब तब हुआ जब तालिबानियों को अपनी तरफ आता देख अफगानिस्तान की सेना चेक पोस्ट छोड़कर भाग गई। तालिबान ने कंधार प्रांत में बसे कस्‍बे वेश पर कब्‍जा कर लिया है। इस स्पिन बोल्‍डाक और चमन तथा कंधार के बीच स्थित महत्‍वपूर्ण सड़क पर कब्‍जा होने के बाद वहां का कस्‍टम विभाग भी तालिबान के कब्‍जे में आ गया है।

तालिबान ने अफगानिस्तान का झंडा हटाया

Related News
1 of 817

इतना ही नहीं पाकिस्‍तान के सुरक्षा बलों ने भी इस स्थान पर तालिबानी कब्‍जे की पुष्टि की है। चौकी पर कब्जा करते ही तालिबान ने अफगानिस्तान का झंडा हटाया और अपना झंडा लगा दिया। इस चौकी को रणनीतिक तौर पर काफी महत्वपूर्ण माना जाता है। यहां से अफगानिस्तान और पाकिस्तान की बॉर्डर को आसानी से क्रॉस किया जा सकता है।

इस घटना के बाद अफगानिस्तान ने रक्षा मंत्रालय ने बयान जारी किया कि वे मामले पर नजर बनाए हैं। उधर तालिबान के आतंकी अफगानिस्तान में अपना वर्चस्व बढ़ा रहे हैं। लगातार अफगानिस्तान के कई इलाकों में तालिबानी दहशतगर्दों के हमलों से जुड़ी खबरें सामने आ रही हैं।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर