17 साल की शेफाली ने डेब्यू टेस्ट में ही रचा इतिहास…

शेफाली की 96 रनों की पारी के बावजूद भारत की पहली पारी सिर्फ 231 रनों पर सिमट गई...

0 69

एक तरह दुनिया भर के फैंस आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर नजरें टिकाए बैठे हुए हैं तो दूसरी ओर भारतीय महिला टीम की युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपने नाम डंका बजाया हुआ है।

ये भी पढ़ें..स्टेज पर अचानक बेहोश हो गई दुल्हन, दूल्हे ने शादी से किया इनकार…

ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड पर भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम के बीच एकमात्र टेस्ट मैच खेला जा रहा है, जहां शेफाली रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। 17 वर्षीय युवा सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने अपने टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में अर्धशतक बनाकर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है।

शेफाली वर्मा

डेब्यू टेस्ट की दोनों पारियों में जडी 50 

दरअसल, वह भारतीय महिला क्रिकेट इतिहास की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई है, जिन्होंने टेस्ट डेब्यू की दोनों पारियों में 50 या उससे अधिक का स्कोर बनाया हो। साथ ही वह दोनों पारियों अर्धशतक बनाने वाली टीम इंडिया की दूसरी सबसे युवा बल्लेबाज भी बन गई है।

शेफाली ने (17 साल और 141 दिन) के उम्र में डेब्यू की दोनों यह कारनामा किया। उनसे पहले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नाम आता है, जिन्होंने (17 साल और 112 दिन) की उम्र में एक टेस्ट की दोनों पारियों में 50+ का आंकड़ा बनाया था।

IND W vs ENG W: शेफाली वर्मा ने दूसरी पारी में भी ठोका अर्धशतक, क्या टाल  पाएंगी हार?-IND W vs ENG W day 3 match report shefali verma record breaking  half century

Related News
1 of 195

बता दें कि शेफाली ने पहली पारी में 96 रन और दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 68 गेंदो में 55 रन बनाकर खेल रही हैं। अपनी इस पारी में वह 11 चौके लगा चुकी हैं। उनके साथ दीप्ति शर्मा 18 रन बनाकर क्रीज़ पर मौजूद हैं।

पहली पारी में शतक से 4 रन से चुकी

पहली पारी में 152 गेंदो में 96 रनों की पारी खेलकर शेफाली ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। दरअसल, वह डेब्यू टेस्ट में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई थीं। उन्होंने सी कौल के 26 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा था। सी कौल ने फरवरी 1995 में अपने पहले टेस्ट में 75 रनों की पारी खेली थी।

शेफाली वर्मा

हालांकि, शेफाली की 96 रनों की पारी के बावजूद भारत की पहली पारी सिर्फ 231 रनों पर सिमट गई, जिसके बाद इंग्लैंड ने उसे फॉलो ऑन दे दिया। दरअसल, इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 396 रन बनाए थे। भारत ने अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने के समय तक एक विकेट पर 83 रन बना लिए हैं। पहली पारी में अर्धशतक लगाने वाली स्मृति मंधाना दूसरी पारी में सिर्फ आठ रन बनाकर पवेलियन लौट गईं।

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर