विधानसभा में पास लेकिन विधानपरिषद में लटका ‘यूपीकोका’

0 15

लखनऊ– उत्तर प्रदेश में संगठित अपराध को रोकने के लिए योगी सरकार का यूपीकोका बिल विधान परिषद में लटक गया है। विधानसभा में इस बिल को पेश करने के बाद यह विधान परिषद में अटक गया और इसे पास नहीं कराया जा सका। इस बिल के खिलाफ तमाम विपक्षी दलों ने विरोध दर्ज कराते हुए इसे पास करने से इनकार कर दिया।

Related News
1 of 103

विधान परिषद में इस बिल के पास नहीं होने के बाद इस बिल को संशोधन के लिए प्रवर समिति को भेज दिया गया। शुक्रवार की शाम को नेता सदन दिनेश शर्मा ने उत्तर प्रदेश संगठित अपराध नियंत्रण विधेयक 2017 के विधानसभा में पारित होने की जानकारी देते हुए उसे परिषद में पास करने का प्रस्ताव किया। मगर विपक्षी सदस्य भड़क गए। सपा, बसपा एवं कांग्रेस के सदस्यों ने संयुक्त -रूप से संशोधन प्रस्ताव के साथ बिल को प्रवर समिति के सुपुर्द करने की मांग की। सदन में विपक्षी दलों का बहुमत है, जिस पर सभापति रमेश यादव ने बिल को प्रवर समिति को भेजना स्वीकार कर लिया। 

आपको बता दें कि विधानसभा में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है, लेकिन अभी भी पार्टी के पास विधान परिषद में बहुमत नहीं है, जिसके चलते उसे यूपीकोका बिल पास कराने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...