Lok Sabha elections 2024: चुनाव की तैयारी में जुटी मायावती, मंगलवार से यूपी में डालेंगी डेरा

0 138

लोकसभा चुनाव-2024 के लिए उत्तर प्रदेश की सभी राजनीतिक पार्टियां अभी से ही तैयारियों में जुट गई हैं। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (mayawati) एन.डी.ए. और ’आई.एन.डी.आई.ए.’ से दूरी बनाकर एकला चलो की राह पर चलकर मजबूती से चुनाव मैदान में उतरेंगी। इसकी तैयारी के लिए बसपा प्रमुख अब 15 अगस्त से लखनऊ में डेरा डालेंगी। पार्टी प्रवक्ता के मुताबिक, बसपा अध्यक्ष मायावती का फोकस अब आगामी लोकसभा चुनाव पर है।

उन्होंने किसी भी पार्टी से गठबंधन न कर पार्टी के ईमानदार कार्यकर्ताओं और जनता के सहयोग से अकेले लोकसभा चुनाव मैदान में उतरने का फैसला किया है। लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की बड़ी भूमिका रहती है। इसलिए मायावती (mayawati) यहां संगठन की मजबूती को लेकर बीएसपी प्रदेश अध्यक्ष और कोऑर्डिनेटरों के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। इसके लिए बसपा प्रमुख ने पहले ही प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल को पूरी रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दे दिया है। प्रवक्ता ने बताया कि विधानसभा चुनाव के बाद नगर निगम चुनाव में करारी हार के बाद पिछले दिनों पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक में मायावती ने संगठनात्मक बदलाव के संकेत दिये थे।

ये भी पढ़ें..सुरजेवाला के राक्षस वाले बयान पर ठनका CM शिवराज माथा, कहा- क्या खुद को भगवान मानते हैं कांग्रेस नेता?

Related News
1 of 1,457

संयोजकों को तीन माह के भीतर बूथ और सेक्टर कमेटियां बनाने का लक्ष्य सौंपा गया। कहा गया कि पार्टी को ईमानदार और जनता के बीच पहचान रखने वाले नेताओं की जरूरत है। बूथ स्तर से लेकर ऊपर तक संगठन को नये सिरे से खड़ा करना होगा। इन सभी बिंदुओं पर मायावती आने वाले दिनों में पदाधिकारियों के साथ चर्चा करेंगी। उल्लेखनीय है कि मायावती ने दिल्ली में रहकर प्रदेश के अन्य राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया है। अब वह 15 अगस्त से लखनऊ में यूपी संगठन की समीक्षा करेंगी। वहीं, राजस्थान में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद 16 अगस्त से पदयात्रा शुरू कर रहे हैं।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...