2019 फतह के लिए भाजपा में बड़ा फेरबदल,मंत्री स्वाती सिंह के पति बने उपाध्यक्ष !

0 11

न्यूज डेस्क — भाजपा ने 2019 फतह करने के लिए यूपी में बड़ा फेरबदल किया है.जिसके लिए पार्टी ने कार्यकारिणी की नई सूची जारी की है. इस नई सूची में आगरा से पुरुषोत्तम खंडेलवाल को प्रदेश उपाध्यक्ष का पद सौंपा गया है. महेंद्र नाथ पांडेय की 38 सदस्यीय टीम में 15 उपाध्यक्ष, 7 प्रदेश महामंत्री और 16 प्रदेश मंत्री बनाए गए हैं.

वहीं केंद्र में मंत्री पद जाने के बाद मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी रहे सांसद संजीव बालियान को भी कार्यकारिणी में फिर से जगह दी गई है.जबकि मायावती के बारे में अपमानजनक बयान देने वाले दयाशंकर सिंह की घर वापसी हो गई हैं. उन्हें फिर से प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है.बता दें कि उनकी पत्नी स्वाति सिंह योगी सरकार में राज्य मंत्री हैं.इसके अलावा  सबसे चौंकाने वाला नाम सुधीर हलवासिया का है. लखनऊ के कारोबारी और राजनाथ सिंह के करीबी इस नेता को उपाध्यक्ष बनाया गया है. बीएसपी छोड़ कर आए हलवासिया को पहली बार में ही इतना बड़ा पद मिलने से सब हैरान हैं. जबकि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को फिर से महामंत्री बनाया गया हैं.

Related News
1 of 590

गौरतलब है कि महेन्द्र पांडे को पिछले साल के अगस्त महीने में केशव प्रसाद मौर्य की जगह अध्यक्ष बनाया गया था लेकिन पांच महीने से वे पुरानी टीम के साथ ही काम कर रहे थे. यूपी बीजेपी अध्यक्ष बनने से पहले पांडे मोदी सरकार में मानव संसाधन राज्य मंत्री थे.पांडेय यूपी की चंदौली सीट से सांसद हैं.

दरअसल 2019 के लोकसभा चुनाव में महज 14 महीने बचे हैं ऐसे में पार्टी का फोकस मोदी और योगी सरकार की योजनाओं को जनता के बीच ले जाने का है. इसके लिए संगठन को अमलीजामा पहनाया जाना है. ताकि समय से पार्टी और सरकार की नीतियों के जनता के बीच आसानी से पहुंचाकर 2019 की सियासी जंग आसानी से फतह की जा सके.

उपाध्यक्ष – संजीव बालियान, कांता कर्दम, जसवंत सैनी, जेपीएस राठौर, नवाब सिंह नागर, शिवनाथ यादव, पदमसेन चौधरी, पुरुषोत्तम खंडेलवाल, अक्षयवर लाल गौड़, दयाशंकर सिंह, लक्ष्मण आचार्य, राकेश त्रिवेदी, बीएल वर्मा, रंजना उपाध्याय और सुधीर हलवासिया.

 संगठन महामंत्री – सुनील बंसल। महामंत्री- अशोक कटारिया, विजय बहादुर पाठक, पंकज सिंह, विद्यासागर सोनकर, सलिल विश्वनोई और गोविंद नारायण शुक्ल.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...