यूपी बोर्ड इंटरमीडिएट: फिजिक्स की परीक्षा हुई रद्द

0 27

मऊ — सरकार द्वारा भले ही नकल पर नकेल कसने के लिए लम्बा-चौड़ा दावा पेश किया जा रहा हो लेकिन नकल माफिया पूरी तरह हावी दिख रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को यूपी बोर्ड इंटर परीक्षा 2020 के भौतिक विषय (फिजिक्स) का प्रश्न पत्र लीक होने के बाद 69 एग्जाम सेंटर पर परीक्षा रद्द कर दी गई है। बता दें कि गुरुवार को इंटरमीडिएट का फिजिक्स का पेपर था और दोपहर अचानक हल किया गया प्रश्न पत्र कई व्हाट्सएप ग्रुपों पर वायरल हो गया। इसके बाद जिला और शिक्षा प्रशासन ने इसकी पड़ताल कराई।

जिसको संज्ञान में लेते हुए जिलाधिकारी ने आनन-फानन में वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक की। फिजिक्स प्रश्न पत्र के तीन सेटों में से एक सेट का प्रश्न पत्र शब्दशः मिलने के बाद 69 केंद्रों की परीक्षा रद्द करने का आदेश जारी किया गया। जबकि उस शिक्षक को भी हिरासत में ले लिया गया है जिस पर प्रश्न पत्र हल कर वायरल करने का आरोप हैं।

Related News
1 of 295

 67 केन्द्रों पर इसी कोड में बांटा गया था पेपर 

दरअसल मऊ के 135 केन्द्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षा हो रही है। गुरुवार की दोपहर लगभग 12 बजे दूसरी पाली में इण्टरमीडिएट की भौतिक विज्ञान का प्रश्न पत्र था। इसी दौरान साल्व पेपर वाट्सअप ग्रुपों पर वायरल हो गया। बीएसए और डीआईओएस ने जांच शुरू की तो पता चला कि तीन में से एक सेट का पेपर आउट हुआ है। पता चला कि एक्स-वाई कोड का पेपर आउट हुआ है। जिलाधिकारी ने जिन 67 केन्द्रों पर इस कोड का पेपर बांटा गया वहां की परीक्षा निरस्त कर दी। जांच में पता चला कि प्राथमिक विद्यालय भटमिला में तैनात शिक्षक ओंकार यादव, जैसवारा भटौली में तैनात शिक्षक प्रिंस कुमार और शिक्षक गोपाल दुबे ने पेपर आउट किया है। सरायलखंसी पुलिस ने ओंकार और प्रिंस को हिरासत में ले लिया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर