1 लाख के इनामी फरार IPS मणिलाल पाटीदार को लेकर आई बड़ी खबर…

मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गई, अब संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में...

0 464

उत्तर प्रदेश में महोबा के फरार चल रहे एक लाख इनामी पूर्व एसपी आईपीएस ( IPS) मणिलाल पाटीदार को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है, जिसके बाद मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें अब और बढ़ सकती हैं.

ये भी पढ़ें..शादी की पहली रात यौन संबंध बनाने के दौरान दुल्हन की हुई मौत, सदमें में दूल्हा…

पाटीदार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी पुलिस

दरअसल एडीजी प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश द्वारा फरार आईपीएस ( IPS) मणिलाल पाटीदार पर एक लाख का इनाम घोषित होने के बाद भी पुलिस की टीमें उन्हें गिरफ्तार नहीं कर सकी है. बता दें कि मणिलाल पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की 5 टीमें लगाई गई हैं. अब पुलिस की टीमों ने पाटीदार के खिलाफ विधिक कार्रवाई की तैयारियों भी शुरू कर दी है.

पुलिस की दो टीमें प्रयागराज से और दो टीमें महोबा से मणिलाल पाटीदार के गृह जनपद राजस्थान के डूंगरपुर और गुजरात के अहमदाबाद भी गई थीं. पुलिस टीमें डूंगरपुर जिले के सागवाड़ा थाना क्षेत्र के सरोदा कस्बे में पहुंची. यहां पर मणिलाल पाटीदार का पैतृक घर है. यहां पर पुलिस की टीम ने पाटीदार के परिवार से पूछताछ की है. इस दौरान पुलिस ने पाटीदार की चल-अचल संपत्ति की भी जांच पड़ताल की है.

मणिलाल पाटीदार की संपत्ति होगी कुर्क

पुलिस को पता चला है कि सरोदा में पैतृक आवास के साथ ही हाल में ही में इसी कस्बे में 2 बिस्वा जमीन जून 2020 में खरीदी गई है, जो मणिलाल पाटीदार के पिता के नाम पर लिखाई गई है. इसके साथ ही गुजरात के अहमदाबाद में भी एक फ्लैट का पता चला है, जो मणिलाल पाटीदार के नाम पर है. मणिलाल पाटीदार के सरेंडर न करने पर पुलिस इन संपत्तियों को कुर्क करने की तैयारी कर रही है.

आईपीएस के पैतृक आवास पहुंची यूपी पुलिस

Related News
1 of 1,417

जानकारी के मुताबिक एसपी क्राइम ने बताया कि अधिवक्ता मुकुट नाथ वर्मा ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दाखिल कर फरार IPS मणिलाल पाटीदार पुलिस कस्टडी में होने का आरोप लगाया था और अदालत में पेश करने की मांग की थी.

इस मामले में हाईकोर्ट ने पांच बिंदुओं पर पुलिस से जानकारी मांगी थी. पुलिस ने भी इस मामले में 14 जून को इलाहाबाद हाईकोर्ट में अपना हलफनामा दाखिल कर दिया है. अब इस मामले में 24 जून को अगली सुनवाई है, जिसमें याचिकाकर्ता अधिवक्ता डॉक्टर मुकुट नाथ वर्मा को जवाबी हलफनामा दाखिल करना है.

वहीं पुलिस राजस्थान के डूंगरपुर और गुजरात में चिन्हित की गई प्रॉपर्टी कोर्ट के आदेश पर जल्द कुर्क करने की भी कार्रवाई कर सकती है. पुलिस फरार आईपीएस मणिलाल पाटीदार के घर पर मुनादी भी करा चुकी है.

पूर्व आईपीएस पर रंगदारी मांगने का आरोप

गौरतलब है कि क्रशर कारोबारी इंद्रकांत तिवारी से पांच लाख की रंगदारी मांगने के मामले में आईपीएस पाटीदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज है. कारोबारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों में उनकी कार से बरामद हुआ था. कारोबारी के सिर में गोली लगने से उनकी मौत हुई थी.

ये भी पढ़ें..सिपाहियों को पसंद आ रहीं विभागीय दुल्हनियां…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर