एक बार फिर चर्चा में हैं दबंग महिला IPS ऑफिसर नीना सिंह, कई जटिल केसेज कर चुकी है सॉल्व

एडीजी स्तर की अधिकारी नीना सिंह को अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक से सम्मानित करने के लिए चयन किया है

0 377

1989 बैच की दबंग IPS अधिकारी नीना सिंह इन दिनों एक बार फिर सुर्खियों में है. इससे पूर्व उनकी बेहतरीन उपलब्धियों के लिये राष्ट्रपति पुलिस पदक विशिष्ट सम्मान से सम्मानित किया जा चुका है. अब उनके खाते में एक और नया एचिवमेंट जुड़ने जा रहा है.

ये भी पढ़ें..रक्षक बना भक्षक, शिकायत कराने थाने गई युवती का इंस्पेक्टर ने किया रेप

उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक से होंगी सम्मानित

Nina Singh IPS

दरअसल राजस्थान कैडर की प्रथम महिला IPS अधिकारी नीना सिंह (ADG ) ने एक बार फिर देश और दुनिया में राजस्थान का गौरव बढ़ाया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान की एकमात्र एडीजी स्तर की अधिकारी नीना सिंह को अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक से सम्मानित करने के लिए चयन किया है. नीना सिंह वर्तमान में राजस्थान में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक के पद पर कार्यरत हैं.

पुलिस महकमें एक अलग ही छवि

बता दें कि अपनी करियर के शुरुआती दौर से ही दबंगता के साथ कार्य करने वाली नीना सिंह की राजस्थान पुलिस में एक अलग ही छवि है. सीबीआई में संयुक्त निदेशक जैसे अहम पद पर कार्य कर चुकी नीना सिंह ने क्राइम से जुड़े कई जटिल केसेज को सॉल्व किया है. अदम्य साहस और उत्कृष्ट कार्यशैली के लिए नीना सिंह प्रदेश और देश में हमेशा चर्चित रही हैं.

Related News
1 of 709

महिलाओं की सुरक्षा की गंरटी नीना सिंह

हॉवर्ड से मास्टर डिग्री प्राप्त नीना सिंह की प्रतिभा पर पुलिस विभाग को हमेशा गर्व रहा है. नीना सिंह महिलाओं के प्रति विशेष रूप से संवेदनशील रही हैं और उनके साथ सहानुभूति रखने के लिए कई सुरक्षा प्रणालियां बनाई हैं.

एडीजी नीना सिंह

राजस्थान में राज्य महिला आयोग में सदस्य सचिव के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने महिलाओं की सुरक्षा के लिए विभिन्न उपचारात्मक कदम उठाए हैं. नीना सिंह का केन्द्रीय मंत्रालय द्वारा अति उत्कृष्ट आईपीएस सेवा पदक के लिये चयन किये जाने से पुलिस महकमे में खुशी की लहर है.

ये भी पढ़ें..सपना चौधरी की शादी का Video वायरल, मां बनने पर उठे थे सवार…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर