ASEAN सम्मेलन में शामिल हुए पीएम मोदी , ट्रम्प से की मुलाकात

0 15

मनीला– फिलीपींस की राजधानी में सोमवार को ASEAN का इनॉगरेशन हुआ। इसमें नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प समेत कई साउथ-ईस्ट एशियन देशों के राष्ट्राध्यक्ष शामिल हुए। इसके बाद मोदी ने लॉस बेनोस स्थित इंटरनेशनल राइस रिसर्च इंस्टीट्यूट (IRRI) का दौरा किया। यहां उन्होंने अपने नाम पर बनी श्री नरेंद्र मोदी रेजिलिएंट राइस फील्ड लेबोरेटरी का इनॉगरेशन किया।

Related News
1 of 1,048

वहीं, आज मोदी और डोनाल्ड ट्रम्प के बीच ऑफिशियल मुलाकात होनी है। मीटिंग में इंडो-पैसिफिक रीजन में सिक्युरिटी इश्यूज को लेकर बातचीत की उम्मीद है। फिलीपींस में हो रहे 31st ASEAN समिट में हिस्सा लेने के लिए चीन के प्रीमियर ली केकियांग, जापान के पीएम शिंजो आबे, रूस के पीएम दिमित्री मेदवेदेव, मलेशिया के प्राइम मिनिस्टर नजीब रज्जाक भी पहुंचे हैं।

रविवार को ट्रम्प और मोदी के बीच एक छोटी सी मुलाकात हुई थी। चार महीने में ये दूसरी मुलाकात थी। इससे पहले वे जुलाई में जर्मनी में हुई जी20 समिट में मिले थे। बता दें कि नवंबर में ही ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प भी भारत में 28 से 30 नवंबर तक चलने वाली ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में हिस्सा लेंगी। मोदी जून में जब अमेरिका दौरे पर गए थे, तब उन्होंने इवांका को भारत आने का न्योता दिया था। मोदी फिलीपींस के 3 दिन के दौरे पर वे रविवार को यहां पहुंचे थे। उन्होंने गाला डिनर में हिस्सा लिया। मोदी ने फिलीपींस की ट्रेडिशनल ड्रेस भी पहनी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...