गुजरात के घरों पर बन रहे हैं “रहस्यमयी निशान”,मचा हड़कंप

0 14

अहमदाबाद — गुजरात के अहमदाबाद शहर के पाल्दी इलाके के लोगों में तब हड़कंप मच गया ; जब उनके घरों पर एक रहस्य्मयी निशान देखने को मिला।  यहां 10 मुस्लिम सोसायटी और हिंदू कॉलोनी में लाल रंग में क्रॉस (X) का निशान लगा दिया गया है और यह ऐसे समय पर हुआ है, जब कुछ दिन पहले इस इलाके में एक विवादास्पद पोस्टर लगाया गया था।

इस पोस्टर में चेताया गया था कि यह इलाका ‘मुस्लिम बस्ती हो गया है।’ 

Related News
1 of 1,048

इस पोस्टर से वर्ष 2002 में दंगों की विभिषिका झेल चुके डिलाइट अपार्टमेंट्स के लोग चिंतित हैं। उन्होंने चुनाव आयोग और पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखकर कहा है कि निशान लगाने का उद्देश्य मुस्लिम इलाकों की पहचान करना है। उन्होंने ये भी कहा कि इसका उद्देश्य इलाके की शांति को खत्म करना है। 

लाल रंग के निशान अमन कॉलोनी, नशेमैन अपार्टमेंट, टैगोर फ्लैट, आशियाना अपार्टमेंट और तक्षशिला कॉलोनी के बाहर मेन गेट पर लगे हैं। डिलाइट अपार्टमेंट के वॉचमैन सत्तार चुनार ने कहा कि उन्होंने लाल निशान पर काला स्प्रे छिड़क दिया है। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोगों ने बताया है कि जिन इलाकों से कूड़ा उठाना है, उनकी पहचान के लिए सफाई कर्मचारियों ने ये निशान लगाए हैं।’ उधर, अमन कॉलोनी के जुबेर अहमद ने इस तर्क को मानने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, ‘हमें अभी भी नगर निगम से यह नहीं बताया गया है कि ये निशान कूड़ा उठाने के लिए हैं।’ 

उधर, नगर निगम के अधिकारियों के बयान ने भी भ्रम पैदा किया है। स्वास्थ्य अधिकारी नितिन प्रजापति ने कहा कि ये निशान सफाई अभियान के तहत लगाए गए हैं, जबकि नगर आयुक्त मुकेश कुमार ने कहा कि ये निशान निगम कर्मचारियों द्वारा लगाए गए निशान से अलग हैं। 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...