डराने लगी Corona रफ्तार…बच्चों पर मंडराया खतरा…यूपी में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

0 117

कोरोना की रफ्तार एक बार फिर डराने लगी है. रविवार को दिल्ली में कोरोना (Corona) के 517 नए मामले सामने आए. संक्रमण दर 4.21% पर पहुंच गई. राजधानी में जिस तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उससे चौथी लहर की आशंका भी बढ़ गई है. हालांकि, एक्सपर्ट अभी भी यही कह रहे हैं कि नई लहर के बारे में अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि दिल्ली और उससे सटे एनसीआर के इलाकों में कई स्कूलों में अब बच्चों के संक्रमित होने के मामले भी सामने आने लगे हैं. स्कूलों में बच्चों के संक्रमित मिलने पर दिल्ली सरकार ने गाइडलाइन जारी कर दी है. गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में भी कई स्कूलों में बच्चे संक्रमित मिले हैं. हालांकि, एक्सपर्ट का मानना है कि अभी चिंता की बात नहीं है.

ये भी पढ़ें..World Heritage Day 2022: क्यों मनाया जाता है ‘विश्व धरोहर दिवस’ ! जानें इतिहास और महत्व

यूपी के कुछ शहरों में मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

वहीं उत्तर प्रदेश में लगातार कोरोना (Corona) के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश के कुछ शहरों में एक बार फिर से मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, मेरठ, हापुड़, बागपत, बुलंदशहर समेत लखनऊ में भी मास्क को अनिवार्य कर दिया है. यूपी में पिछले एक हफ्ते से लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है जिसके बाद राज्य सरकार ने एहतियातन ये फैसला लिया है.

उत्तर प्रदेश में पिछले चार दिनों से लगातार कोरोना (Corona) के 100 से ज्यादा मामले आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में यूपी में 115 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कोरोना के कुल एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 695 तक पहुंच गई है. जनवरी महीने के बाद ये पहली बार है जब प्रदेश में कोरोना के इतने मामले देखने को मिल रहे हैं. सबसे ज्यादा मामले दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में ही देखने को मिल रहे हैं. यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में नोएडा में 65, गाजियाबाद में 20 और लखनऊ में कोरोना के 10 नये सामने आए हैं.

Related News
1 of 1,745

क्या कहना है महामारी विशेषज्ञ का

हालांकि महामारी विशेषज्ञ डॉ. चंद्रकांत लहारिया का कहना है कि बच्चों के कोरोना संक्रमित होने की खबरों पर ध्यान देना इसलिए जरूरी है क्योंकि अब स्कूल खुल चुके हैं. हालांकि, वो ये भी कहते हैं कि स्कूल खुलने से पहले ही सीरो सर्वे के डेटा में सामने आया था कि 70 से 90 फीसदी बच्चे संक्रमित हो चुके हैं.

भी पढ़ें..IPL 2022 के लिए सज चुके हैं मैदान, जानिए कल कितने बजे से शुरू होगा टूर्नामेंट

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर