सीएम वीरभद्र ने किया मदतान,12 बजे तक 28.06 प्रतिशत पडे वोट

0 22

शिमला — हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग  जारी है,12 बजे तक 28.06 प्रतिशत मतदान का जानकारी सामने आई है. इस बीच खबर आ रही है कि हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्र वीरभद्र सिंह ने भी अपना वोट डाल दिया. प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला है. यहा मैदान में 62 विधायकों सहित 337 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.और सुबह आठ बजे वोटिंग शुरू हो गई थी.

 

वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लोगो से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा वोट करें.पीएम ने कहा” आज देवभूमि हिमाचल प्रदेश में मतदान का दिन है. मेरी विनती है कि सभी मतदाता लोकतंत्र के महापर्व में भाग लें और भारी संख्या में मतदान करें. “

Related News
1 of 1,047

मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, 10 मंत्री, आठ मुख्य संसदीय सचिव, विधानसभा के उपाध्यक्ष जगत सिंह नेगी, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और एक दर्जन से ज्यादा मंत्री चुनावी मुकाबले में हैं.दोनो मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह और पूर्व मुख्यमंत्री धूमल दोनों अपनी सीट बदल चुके हैं और अरकी और सुजानपुर से लड़ रहे हैं. इसके अलावा मंडी सदर सीट से पूर्व दूरसंचार मंत्री सुखराम के बेटे अनिल शर्मा (बीजेपी) के खिलाफ कांग्रेस के मंत्री कौल सिंह ठाकुर की बेटी चंपा ठाकुर किस्मत आजमा रही हैं.

चुनाव के लिए 7,525 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, वही सुरक्षा की दृष्टी से पुलिस और होमगार्ड के 17,850 कर्मी तैनात हैं.इसके अलावा केंद्रीय अर्द्धसैन्य बलों की 65 कंपनियो को भी तैनात किया गया हैं. चुनाव की लाइव मॉनिटरिंग के लिए 2307 मतदान केंद्रों पर वेब कास्टिंग का इस्तेमाल होगा. राज्य में करीब 50 लाख वोटर हैं और 337 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं. राज्य में पहली बार 11050 VVPAT मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है.

 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...