लॉकडाउन में फ्री ऑनलाइन कोचिंग दे रहे है IAS अधिकारी, आप भी करे ज्वाइन

ऑलाइन कोचिंग देने वाले ये तीनो अफसर 2014 व 2018 बैच के हैं...

0 52

कोरोना वायरस से जंग को लेकर देशव्यापी लॉकडाउन चल रहा है। इस बीच में हर कोई अपने तरीके से लोगों की मदद कर रहा है। एक ऐसा ही मामला बिहार से सामने आ रहा है यहां तीन युवा आईएएस अफसर (IAS officer) भी कोरोना योद्धा के रूप में सामने आये हैं।

ये भी पढ़ें..Video: तेंदुआ संग अठखेलियां करती दिखी साही, रोमांचित हुए लोग 

ये अफसर (IAS officer) उन छात्र-छात्राओं को मदद करने का जिम्मेदारी ली है जो IAS कंपटीशन की तैयारी में लगे है। आपको बता दें कि खुद महत्वपूर्ण पदों पर बैठे इन आईएएस अफसरो (IAS officer) ने टेलीग्राम ऐप के जरिये कम्पटीशन की तैयारी करने वाले छात्रों को मार्ग दर्शन कर रहे है। हालांकि इसके लिए बस लोगों को अपने मोबाइल में टेलीग्राम ऐप डाउनलोड करना होगा और फिर वो दिए गए लिंक पर क्लिक करते ही इस ग्रुप से जुड़ जायेंगे।

ऐसे करें ज्वाइन…

वहीं इस चैनल को ज्वाइन करने के बाद दसवीं क्लास से लेकर पीसीएस, आईएएस , बैंकिंग , मेडिकल सहित तमाम तरह के सवाल पूछ सकते हैं। इस एप्प के लिए बने लिंकhttps://t.me/BiharSG के जरिये छात्रो को उनके तैयारी से सम्बंधित जानकारी साझा की जा सकेगी।

IAS
pic by news 18

दरअसल बिहार के तीन इन तीन आईएएस अधिकारियों में से दो अधिकारी गोपालगंज जिले के रहने वाले हैं जबकि एक आईएएस अधिकारी समस्तीपुर जिले के रहने वाले हैं। सभी अधिकारी देश के अलग-अलग राज्यों में पोस्टेड हैं लेकिन लॉकडाउन के माहौल में वो बिहार के छात्रो के लिए इस एप्प के जरिये पढ़ाई में मदद कर रहे हैं।

Related News
1 of 650
ये अफसर 2014 व 2018 बैच के हैं

ऑनलाइन कोचिंग देने वाले तीनों अधिकारियों में से एक 2014 बैच के आईआरटीएस विजय कुमार इन दिनों चक्रधरपुर रेल मंडल में डीसीएम के पद पर तैनात है। वो गोपालगंज के मांझागढ़ के रहने वाले हैं। जबकि 2014 बैच के आईएएस संतोष कुमार राय समस्तीपुर जिले के रहने वाले है जो वर्तमान में अरुणाचल प्रदेश कैडर में अधिकारी हैं।

वो ईटानगर में हैं और वहां एजुकेशन स्पेशल सेक्रेटरी के पद पर हैं। जबकि तीसरे सुमित कुमार राय 2018 बैच के आईएएस हैं। वो वर्तमान में पश्चिम बंगाल कैडर में अधिकारी हैं और गोपालगंज के कुचायकोट के रहने वाले हैं।

अधिकारियों ने कहा…

वहीं इन तीनों युवा अधिकारियों का कहना है कि कोरोना महामारी के बीच छात्रों की पढाई बाधित हो रही है। इन छात्रों की परेशानी को देखते हुए टेलीग्राम चैनल क्रिएट किया गया है। कुछ अधिकारियों की पहल से बनाये गए इस चैनल को कोई भी ज्वाइन कर सकता है। इसके जरिये छात्रों को उनके तैयारी से सम्बंधित जानकारी साझा की जा सकेगी।

ये भी पढ़ें..दर्दनाक हादसाः मजदूरों से भरी DCM खंती में गिरी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर