आ रही हैं ट्रम्प की बेटी , भिखारियों पर लगा बैन !

0 14

हैदराबाद — अपनी बेहतरीन छवि दिखाने के लिए हैदराबाद पुलिस ने मोरल पुलिसिंग शुरू कर दी है। इसके लिए प्रशासन ने भिखारियों पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। सोंचने वाली बात ये है कि क्या सिर्फ एक विदेशी अधिकारी के आने पर अपनी साफ़ सुथरी छवि दिखाने के लिए अपने देश की सबसे बड़ी समस्या ऊपर पर्दा डाल देना ; क्या ये सही है ?

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की बेटी इवांका के इसी महीने हैदराबाद आने की संभावना के चलते हैदराबाद प्रशासन ने जहाँ एक तरफ शहर की सूरत संवारनी शुरू कर दी है, वहीं पुलिस कमिश्नर ने शहर में भीख मांगने पर रोक लगा दी है। 

Related News
1 of 1,047

इवांका ट्रंप 28 से 30 नवंबर को वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन (जीईएस) में शामिल होने के लिए हैदराबाद आने वाली हैं। इसके बाद 15 दिसंबर से शहर में विश्व तेलुगू सम्मेलन भी होना है, जो 5 दिनों तक चलेगा, इसमें हजारों तेलुगू एनआरआई के शामिल होने की संभावना है। गौरतलब है कि जीईएस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। इस सम्मेलन की थीम ‘सर्वप्रथम महिलाएं, सभी के लिए समृद्धि’ है। इस मौके पर इवांका दुनियाभर के 1000 उद्यमियों को संबोधित करेंगी। 

आदेश में कहा गया है कि शहर में सार्वजनिक स्थानों और चौक-चौराहों पर भीख मांगना या बच्चों और अपंग लोगों से भीख मंगवाना प्रतिबंधित है। यह आदेश बुधवार सुबह 6 बजे से लेकर अगले साल 7 जनवरी तक लागू रहेगा। पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की हैदराबाद यात्रा के दौरान भी इसी तरह के आदेश के जरिये भीख मांगने पर बैन लगाया गया था। 

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...