26 जनवरी से पहले देश को दहलाने की साजिश नाकाम, दिल्ली, श्रीनगर और पंजाब में RDX बरामद

0 85

गणतंत्र दिवस यानी 26 जनवरी से पहले देश को दहलाने की साजिशें नाकाम हो गईं है। देश की राजधानी दिल्ली, पंजाब और जम्मू-कश्मीर में आज सुरक्षा एजेंसियों ने बड़ी साजिश नाकाम की हैं। जहां दिल्ली पुलिस और NSG ने दिल्ली के गाजीपुर इलाके में विस्फोटक निष्क्रिय कर के एक बड़ी अनहोनी को टाल दिया गया है। वहीं पंजाब और जम्मू कश्मीर में भी IED और विस्फोटक सामग्री बरामद हुई है। दिल्ली में आज सुबह 10.20 पर फोन से एक संदिग्ध बैग होने की सूचना मिली थी। विस्फोटक रखने वाले ने स्कूटी का प्रयोग किया था। फ़िलहाल विस्फोटक को बिना किसी जन धन हानि के निष्क्रिय कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें..भारत का साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने का टूटा सपना, इस वजह से मिली हार

गाजीपुर फूलमंडी में मिला बैग

घटनास्थल गाजीपुर फूलमंडी बताया जा रहा है। यहाँ पर एक दुकानदार ने बताया कि स्कूटी से सामान लेने आया एक व्यक्ति अपनी स्कूटी और बैग वहीं छोड़ कर चला गया। जब वो कुछ देर तक नहीं आया तब शक होने पर दुकानदार ने पुलिस को फोन किया। आनन फानन में पुलिस टीम बम स्क्वायड और फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुँच गई। सुरक्षा की दृष्टि से इलाके को खाली करवा लिया गया। सघन तलाशी हुई और बाद में बैग को सुरक्षित जगह ले जाया गया।

delhi

Related News
1 of 1,584

खबरों के मुताबिक दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना ने बरामद विस्फोटक के IED होने की पुष्टि की है। पहले बैग को रोबोटिक स्कैनर से स्कैन किया गया। इसे निष्क्रिय करने के लिए NSG की टीम और बम डिस्पोजल की टीम ने 8 फ़ीट गहरा गड्ढा खोदा। इसके लिए JCB मशीन बुलाई गई। बाद में उसी गड्ढे में इसे दबा कर ब्लास्ट किया गया।

तलाश में जुटी दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस दुकानदार और आस-पास के CCTV फुटेज के आधार पर विस्फोटक प्लांट करने वाले की तलाश में जुटी है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपनी जॉंच शुरू करते हुए अब तक 15 CCTV कैमरों के फुटेज निकलवा लिए हैं। वहीं NSG अधिकारियों के मुताबिक, “NSG के बम निरोधक दस्ते ने एक IED को निष्क्रिय किया है। विस्फोटक का सैम्पल ले लिया गया है। इसकी जाँच कर के इसको बनाने में प्रयोग हुए केमिकल की रिपोर्ट दाखिल की जाएगी।”

ये भी पढ़ें.. UP Chunav 2022: सीएम योगी आदित्यनाथ अयोध्या से भरेंगे हुंकार, इतनी बार कर चुके हैं दौरा

ये भी पढ़ें..ओमिक्रॉन का ये लक्षण नजर आने पर हो जाएं सावधान, इस तरह करें बचाव

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर