बलिया के ‘अप्पू हाथी’ ने केरल की हथिनी के लिए माँगा इंसाफ

0 72

केरल के मल्लपुरम में हथिनी (Elephant ) को अननास में बारूद भर के खिलने की घटना को लेकर बलिया के अप्पू हाथी (Elephant ) ने केरल सरकार से साथी हथिनी के मौत के जिम्मेदारो को गिरफ्तार करने की मांग की है। वही मठ के महंथ और महावत ने भी हाथियों के साथ देश में हो रही क्रूरता पर सरकार से हाथियों को सुरक्षा देने की बात कही।

ये भी पढ़ें..युवा भाजपा नेता को मारी गोली, हालत नाजुक

अनानास में भरा था बारूद…

हम बचपन से सुनते आये है कि हाथी (Elephant ) मेरा साथी पर केरल में एक गर्भवती हथिनी को अनानास में बारूद भर कर मौत कि नींद सुला देने वाली घटना ने पुरे देश को झकझोर कर रख दिया है। बलिया शहर के एक मठ में रहने वाला अप्पू हाथी अपनी साथी हथनी और उसके अजन्मे बच्चे की मौत से दुखी है। यही वजह है कि अप्पू हाथी केरल सरकार से हथिनी को मौत देने वाले गुनहगारो को गिरफ्तार करने कि मांग कर रहा है। अप्पू हाथी के महावत का कहना है कि हाथी देखने में बड़ा जरुर होता है पर वो सबका साथी होता है। ऐसे में हथनी के साथ कुर्र्ता करने वालो को सजा मिलनी ही चाहिए।

Related News
1 of 17

केरल में हुई थी गर्भवती हथिनी की मौत..

देश में हाथी दात के लिए पिछले कई दशको से हाथियों के साथ कुर्र्ता कि जाती रही है यही वजह है कि देश में हाथियों की जनसंख्या काफी कम हो गयी है। बलिया शहर के एक मठ के महंथ राम उदार दास जी का कहना है की हाथी गणेश का रूप है जिसे हम सभी पूजते है अप्पू हाथी (Elephant ) भी बचपन से मठ में रहता आया है जो सभी के लिए एक परिवार के सदस्य के समान है।केरल में गर्भवती हथनी की मौत से सभी दुखी है ऐसे में महंथ ने सरकार से देश में हाथियों के सुरक्षा पर नए सिरे से विचार करने को कहा।

ये भी पढ़ें..केरलःएक और हथिनी की दर्दनाक मौत से मचा हड़कंप, जबड़े में मिला फ्रैक्‍चर !

(रिपोेर्ट- मनोज चतुर्वेदी, बलिया)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर