बड़ी लापरवाही: कोरोना की बजाय महिलाओं को लगाया एंटी रैबीज का टीका, खतरे में पड़ी तीन जिंदगियां …

0 117

उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की दूसरी लहर पहले से ज्यादा
ज्यादा रफ्तार में फैल रही है। वहीं यूपी में कोरोना के टीकाकरण में लापरवाही जारी है।

ये भी पढ़ें..DSP शैलेन्द्र सिंह की बहाली को लेकर आई बड़ी खबर…

तीन महिलाओं को लगा दिया एंटी रैबीज का टीका

ताजा मामला शामली जिले में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कांधला का है। यहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पहुंचीं तीन महिलाओं को एंटी रैबीज (कुत्ता काटने पर लगने वाली वैक्सीन) लगा दिया गया। एक वृद्ध महिला की हालत बिगड़ने पर ये लापरवाही उजागर हुई।

जिसे लेकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया और CMO से मामले की शिकायत की। हालांकि स्वास्थ्य विभाग अपनी इस बड़ी लापरवाही को छिपाने में जुटा है। लेकिन मामला तूल पकड़ने के बाद DM ने जांच रिपोर्ट तलब की है।

मेडिकल स्टोर से मंगवाई सिरिंज

दरअसल कांधला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पर गुरुवार को कांधला निवासी 70 साल की सरोज, 72 साल की अनारकली, 60 साल की सत्यवती कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाने के लिए पंहुची थीं।

आरोप है कि स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित कर्मचारियों ने तीनों महिलाओं से बाहर मेडिकल स्टोर से 10-10 रुपए की खाली सिरिंज मंगाई। इसके बाद तीनों को वैक्सीन लगा दी गई। वैक्सीन लगने के बाद महिलाओं को अपने-अपने घर चले जाने को कह दिया गया। महिलाएं अपने घर वापस आ गईं।

Related News
1 of 565

महिला की हालत बिगड़ी…

आरोप है कि इसी बीच सरोज की हालत बिगड़ गई। महिला को तेज चक्कर आने के बाद घबराहट शुरू हो गई। परिजनों ने आनन-फानन में प्राइवेट डॉक्टर के पास सरोज को पहुंचाया। डॉक्टर को स्वास्थ्य केंद्र की पर्ची दिखाकर कोरोना वैक्सीन लगवाने का हवाला दिया तो डॉक्टर हैरान रह गया।

डॉक्टर ने महिला के परिजनों को बताया कि स्वास्थ्य केंद्र पर महिला को रैबीज का टीका लगाया गया है। तीनों महिलाओं के परिजनों ने मामले की जांच पड़ताल की तो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों की पोल खुल गई। मामले को लेकर पीड़िता महिलाओं के परिजनों ने हंगामा करते हुए CMO संजय अग्रवाल को मामले के शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

डीएम ने दिए जांच के आदेश…

इस मामले में जिला अधिकारी जसजीत कौर का कहना है कि कोरोना की वैक्सीन को लेकर जो पीड़ित महिलाओं द्वारा हंगामा किया गया था, उसमें जांच के लिए कैराना स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी और एक ACMO की टीम बनाकर शाम तक जांच कर आख्या मांगी गई है। उसके बाद दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ उचित वैधानिक विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें..लखनऊ समेत यूपी के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर