सब इंस्पेक्टर के 1329 पदों के लिए आज से आवेदन शुरू…

अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन 15 जुलाई तक कर सकेंगे...

0 374

उत्तर प्रदेश पुलिस में सब इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर के 1329 पदों के लिए आज यानी मंगलवार से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छूक अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन 15 जुलाई तक कर सकेंगे. इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून निर्धारित की गई थी. अब इसमें 15 दिन का इजाफा कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें..यूपी पुलिस के 35 निरीक्षकों का हुआ प्रमोशन, बने DSP, लिस्ट जारी…

 23 मार्च को ही जारी हुआ था नोटिफिकेशन 

बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा की जा रही ये भर्ती पुलिस एसआई SI (गोपनीय), ASI (क्लर्क) और एएसआई (ऑडिटर) पदों के लिए है. इस भर्ती का नोटिफिकेशन 23 मार्च को ही जारी किया गया था. अभ्यर्थी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

इन पदों के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या कॉलेज से ग्रेजुएशन होनी चाहिए. इसके अलावा टाइपिंग स्किल भी जरूरी है. इन पदों पर अभ्यर्थी का चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक परीक्षण और टाइपिंग टेस्ट के बाद होगा.

वैकेंसी का विवरण

कुल वैकेंसी- 1329 पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय)- 317 पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर( क्लर्क)- 644

पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ऑडिटर)- 358

आवेदन शुल्क -400 रुपए मात्र.

आयु सीमा- 21 से 28 वर्ष.

वेतनमान- पुलिस सब इंस्पेक्टर (गोपनीय)- पे बैंड 9300-34800 और ग्रेड पे 4200 लेवल-6

Related News
1 of 1,973

पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर( क्लर्क)- पे बैंड 5200-20200, ग्रेड पे 2800 लेवल-5

पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ऑडिटर)-पे बैंड 5200-20200, ग्रेड पे 2800 लेवल-5

शैक्षिक योग्यता-

पुलिस एसआई (गोपनीय)- ग्रेजुएट होने के साथ कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी (इनस्क्रिप्ट की बोर्ड पर यूनीकोड में) और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग स्किल. न्यूनतम 80 शब्द प्रति मिनट की गति से आशुलिपि श्रुति लेख . राष्ट्रीय इलेक्ट्रॅनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर में ओ लेवल या उसके समकक्षा परीक्षा पास होना चाहिए.

पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर( क्लर्क)- ग्रेजुएट होने के साथ कम से कम 25 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी (इनस्क्रिप्ट की बोर्ड पर यूनीकोड में) और अंग्रेजी में 30 शब्द प्रति मिनट की गति से टाइपिंग स्किल. राष्ट्रीय इलेक्ट्रॅनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर में ओ लेवल या उसके समकक्षा परीक्षा पास होना चाहिए.

15 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी टाइपिंग

जबकि पुलिस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ऑडिटर)-ग्रेजुएट होने के साथ कम से कम 15 शब्द प्रति मिनट की गति से हिंदी (इनस्क्रिप्ट की बोर्ड पर यूनीकोड में).राष्ट्रीय इलेक्ट्रॅनिक एवं सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान से कंप्यूटर में ओ लेवल या उसके समकक्षा परीक्षा पास होना चाहिए.

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...