मोदी ने ‘सरदार पटेल जयंती’ पर बिना नाम लिए कांग्रेस पर साधा निशाना

0 30

नई दिल्ली : पीएम नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर मंगलवार को पटेल के देश के लिए किए गए कार्यों का जिक्र करते हुए उन्हें एक दूरद्रष्टा बताया। पीएम ने इस अवसर पर बिना नाम लिए कांग्रेस पर भी निशाना साधा। पीएम ने कहा कि पटेल के नाम को इतिहास से मिटाने के लिए प्रयास किए गए और उनकी छवि को छोटा करने की कोशिश की गई, लेकिन उनके कार्यों को कभी मिटाया नहीं जा सकता है। मोदी ने इस अवसर पर पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को भी याद किया। बता दें कि आज ही इंदिरा की पुण्यतिथि भी है। 

Related News
1 of 1,047

पीएम ने कहा कि पटेल ने देश की आजादी और उसे एक करने के लिए अपना जीवन खपा दिया। उन्होंने कहा, ‘पटेल ने साम, दाम, दंड और भेद का इस्तेमाल कर आजादी के बाद बिखरी रियासतों को एक करने का कार्य किया और भारत को एक सूत्र में बांधा। पटेल ने कम समय में देश को एकता के सूत्र में बांधा।’ पीएम ने इस अवसर पर कांग्रेस पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, ‘इस महापुरुष के नाम को मिटा देने का प्रयास किया गया या फिर उन्हें छोटा दिखाने का प्रयास भी हुआ, लेकिन पटेल तो पटेल थे। कोई शासन उन्हें स्वीकृति दे या न दे, कोई राजनीतिक दल उनके महत्व को स्वीकार करे या न करे, यह देश और इस देश की युवा पीढ़ी एक पल भी पटेल को भूलने को तैयार नहीं है।’

मोदी ने देश के पहले राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद के बयान का हवाला देते हुए कहा कि राजेंद्र बाबू ने भी एक बार कहा था कि एक सूत्र में बंधा भारत पटेल की देन है। यह पटेल की प्रशासन पर उनकी जबर्दस्त पकड़ के कारण ही संभव हो पाया था। आज राजेंद्र बाबू की आत्मा को जरूर संतोष हो रहा होगा। देश पटेल की याद में रन फॉर यूनिटी का आयोजन कर रहा है। पटेल की आत्मा देश में विराजमान है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...