केजरी ने चिदंबरम को बनाया वकील , कांग्रेस ने मारा ताना

0 18

नई दिल्ली — दिल्ली सरकार द्वारा कांग्रेस के दिग्गज नेता पी. चिदंबरम को एक मामले में पैरवी के लिए राज्य सरकार का वकील नियुक्त किए जाने पर सीएम अरविंद केजरीवाल निशाने पर हैं। कभी चिदंबरम को भ्रष्ट नेता बताने वाले केजरीवाल सरकार के इस कदम के बाद दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने केजरीवाल पर तीखे हमले किए हैं।

Related News
1 of 1,047

बता दें कि अधिकारों को लेकर एलजी के साथ छिड़ी कानूनी जंग में दिल्ली सरकार ने चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट में पैरवी के लिए अपना वकील नियुक्त किया है। अजय माकन ने एक ट्वीट कर कहा, ‘बधाई हो पी. चिदंबरम। एक समय आपके सबसे बड़े आलोचक रहे अरविंद केजरीवाल और AAP ने आपको दोषमुक्त किया। क्या AAP माफी मांगेगी।’ एक अन्य ट्वीट में माकन ने लिखा, ‘केजरीवाल आखिरकार चिदंबरम के कदमों में झुक गए।’ गौरतलब है कि 2014 में केजरीवाल ने भ्रष्ट नेताओं की एक लिस्ट जारी की थी जिसमें कई बड़े नेताओं के नामों में पी चिदंबरम का भी नाम शामिल था। 

उल्लेखनीय है कि उपराज्यपाल और जनता की चुनी सरकार के बीच शक्ति बंटवारे को लेकर सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ में सुनवाई चल रही है। इस मामले में दिल्ली सरकार का सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखने के लिए दिल्ली सरकार ने चिदंबरम समेत कई नामी वकीलों का पैनल बनाया है। 

यह टीम पांच जजों की संविधान पीठ के सामने दिल्ली सरकार का पक्ष रखेगी। चिदंबरम के अलावा इंदिरा जयसिंह, गोपाल सुब्रमण्यन और राजीव धवन भी इस टीम में शामिल हैं। इस मामले की अगली सुनवाई 07 नवंबर को होनी है। कहा जा रहा है कि चिदंबरम इस दिन दिल्ली सरकार की तरफ से पक्ष रख सकते हैं। 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...