इन 35 प्राइवेट लैब में भी आप करा सकते हैं Corona की जांच, ये रही लिस्ट

0 22

दिल्ली–सरकार की ओर से 35 प्राइवेट लैब को इजाजत दी गई है, वह कोरोना (Corona) की जांच कर सकते हैं. दिल्ली में 6, गुजरात में 4, हरियाणा में 3, कर्नाटक में 2, महाराष्ट्र में 9, ओडिशा में एक, तमिल नाडु में 4, तेलंगाना में 5 और पश्चिम बंगाल में एक प्राइवेट लैब में आप जांच करा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-राजधानी में महापौर ने की ‘कम्यूनिटी किचन’ (Community Kitchen) की शुरूआत

देश में कोरोना (Corona) मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है. अब तक 694 केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 16 लोगों की मौत हो चुकी है. कोरोना (Corona) को रोकने के लिए सरकार ने पूरे देश को लॉकडाउन किया है, जिसका आज तीसरा दिन है. इसके अलावा कोरोना की जांच के लिए सरकार ने लैबों की संख्या बढ़ा दी है.

Related News
1 of 568

यह भी पढ़ें-आवश्यक वस्तुओं का उत्पादन करने वाली इकाइयों के लिए Helpline नम्बर जारी

देश में कोरोना (Corona) की जांच के लिए सरकार की ओर से 109 लैब बनाए गए हैं. इसके अलावा 12 और लैब बनाने की योजना है. यानी देश में 121 सरकारी लैबों में कोरोना की जांच हो सकती है. हालांकि, आबादी के हिसाब से यह संख्या कम है. ऐसे में सरकार ने प्राइवेट लैब से भी हाथ मिलाय है, जहां आप जांच करा सकते हैं.

सरकार की ओर से 35 प्राइवेट लैब को इजाजत दी गई है, वह कोरोना की जांच कर सकते हैं. इसमें अधिकतर लैब महाराष्ट्र में है. दिल्ली में 6, गुजरात में 4, हरियाणा में 3, कर्नाटक में 2, महाराष्ट्र में 9, ओडिशा में एक, ।तमिल नाडु में 4, तेलंगाना में 5 और पश्चिम बंगाल में एक प्राइवेट लैब में आप जांच करा सकते हैं. हालांकि, इसके लिए आपको 4500 रुपये देने होंगे.

यह भी पढ़ें-भारत में कोरोना पीड़ितों की संख्या में भारी इजाफा, भयावह तस्‍वीर आई सामने

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर