NEET टॉपर बिटियां को CM योगी ने किया सम्मानित, MBBS की पढ़ाई का खर्च उठाएगी सरकार

आकांक्षा सिंह ने नीट परीक्षा में 720 में से 720 अंक हासिल कर प्रदेश का नाम रौशन किया...

0 39

NEET-2020 की परिक्षा में टॉपर करने वाली कुशीनगर की आकांक्षा सिंह (Akanshakas ) को सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को अपने 5 कालिदास आवास पर सम्मानित किया. यूपी बिटियां आकांक्षा सिंह ने नीट परीक्षा में 100 फ़ीसदी अंक हासिल किये, लेकिन उम्र कम होने की वजह से उन्हें दूसरा स्थान मिला.

ये भी पढ़ें..शराब की दुकानों के समय को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

MBBS की पढ़ाई और हॉस्टल के खर्च भी उठाएगी सरकार

सीएम ने आकांक्षा सिंह (Akanshakas ) और इनके भाई को एक-एक टेबलेट देकर सम्मानित किया. साथ ही आकांक्षा की MBBS की पढ़ाई और हॉस्टल के खर्च की जिम्मेदारी भी सरकार द्वारा पूरी किए जाने के निर्देश दिए.

Neet 2020 Topper: Akansha

इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों खास कर बालिकाओं के लिए आकांक्षा रोल मॉडल हैं. लोग उनसे प्रेरणा लें इसके लिए उनके गांव को जोड़ने वाली सड़क का नामकर उनके नाम पर होगा.

देश की बेटियों के लिए प्रेरणा आकांक्षा-सीएम

Related News
1 of 663

सीएम ने कहा कि अति पिछड़े जिले से होने के बावजूद आकांक्षा (Akanshakas ) ने सफलता का जो कीर्तिमान रचा है वह उनकी मेहनत, लगन, जज्बे और जुनून का सबूत है. साथ ही प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे बच्चों खासकर बच्चियों के लिए प्रेरक भी.

Neet 2020 Second Topper Akansha Singh

सीएम योगी द्वारा सम्मानित किए जाने पर खुश आकांक्षा ने कहा कि यह किसी सपने के पूरा होने जैसा था. उन्होंने सरकार के मिशन शक्ति अभियान को भी सराहा और कहा कि इससे उन्हें प्रेरणा मिली है.

कोचिंग के लिए 70 किमी तय करती थी सफर

बता दें आकांक्षा सिंह के पिता एयरफोर्स से रिटायर हैं. आकांक्षा ने हाईस्कूल की परीक्षा कुशीनगर से ही 97 फ़ीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी. इसके बाद इंटर की पढ़ाई उन्होंने दिल्ली से की. आकांक्षा ने मेडिकल की तैयारी हाईस्कूल से ही शुरू कर दी थी और वे कोचिंग के 70 किलोमीटर दूर गोरखपुर डेली जाती थीं. आकांक्षा ने नीट में 720 में से 720 अंक हासिल किए हैं.

ये भी पढ़ें..भारीतय टीम शामिल हुए ‘वरुण चक्रवर्ती’ के पास हैं 7 वैराइटी की गेंद, नौकरी छोड़ यूं बने क्रिकेटर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर