आगराः ताजमहल समेत सभी स्मारकों में महिलाओं को मिलेगी फ्री एंट्री…!

8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आगरा के ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत सभी स्मारकों में महिलाएं निशुल्क प्रवेश

ताज के दीदार करने की इच्छूक महिलाओं खुशखबरी है. दरअसल हर साल 8 मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. इस मौके पर केंद्र की मोदी सरकार ने महिलाओं को तोहफा दिया है. ताजमहल

ये भी पढ़ें..पोस्टमॉर्टम से ठीक पहले अचानक ‘जिंदा’ हो गया मुर्दा, डॉक्टरों के भी खड़े हो गए रोंगटे…

महिला दिवस में मोदी सरकार ने लिया फैसला

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (ASI) ने 8 मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आगरा के ताजमहल, आगरा किला, फतेहपुर सीकरी समेत सभी स्मारकों में महिलाएं निशुल्क प्रवेश कर पाएंगी. इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं.

बता दें कि बीते साल संस्कृति मंत्रालय ने महिलाओं को निशुल्क प्रवेश देने की सुविधा शुरू की थी, जिसे इस साल भी बढ़ाया गया है.

भारतीय या विदेशी सभी महिलाओं की एंट्री फ्री

वहीं अधीक्षण पुरातत्वविद वसंत कुमार स्वर्णकार ने बताया कि मंत्रालय से आदेश आ चुके हैं. महिला दिवस पर भारतीय हों या विदेशी, सभी महिलाओं को निशुल्क प्रवेश दिया जाएगा. स्मारकों में प्रवेश के लिए उन्हें टिकट बुक करने की जरूरत नहीं है.

वहीं 10 से 12 मार्च तक ताजमहल में मुगल शहंशाह शाहजहां के 366 वें उर्स पर पर्यटकों का प्रवेश निशुल्क रहेगा. 10 और 11 मार्च को दोपहर दो बजे के बाद और 12 मार्च को सुबह से शाम तक पर्यटक निशुल्क प्रवेश कर पाएंगे. यही नहीं, तहखाना में स्थित शाहजहां और मुमताज की असली कब्रों को भी देख सकेंगे.

इसके बाद 18 अप्रैल को विश्व धरोहर दिवस पर भी पर्यटक ताजमहल समेत सभी स्मारकों में निशुल्क प्रवेश कर पाएंगे. इसके लिए भी एएसआई ने आदेश जारी कर दिया.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Agra newscm yogipm modiTaj Mahalup newsUP policewomens day2018Yogi AdityanathYogi governmentआगराआगरा की ताजा खबरेंआगरा न्यूजताज का दीदारताज महलपर्याटकमहिलाओं के फ्री एंट्रीयूपीलेटेस्ट न्यूज आगरा
Comments (0)
Add Comment