Lok Sabha Election: Mainpuri में मतदान के दौरान बवाल, सपा-भाजपा कार्यकर्ता के बीच जमकर हुई पत्थरबाजी

Mainpuri Lok Sabha Election 2024: यूपी के मैनपुरी जिले में चल रही वोटिंग के दौरान समाजवादी पार्टी और बीजेपी के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। दोनों पक्षों के बीच विवाद के बाद पथराव हो गया। पथराव में एक बीजेपी कार्यकर्ता समेत दो लोग घायल हो गए हैं। इससे मतदान केंद्र के बाहर भगदड़ मच गई और कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

पत्थरबाजी में कई घायल

मैनपुरी के किशनी विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत मतदान केंद्र संख्या 176 तेजगंज पर मतदान प्रक्रिया चल रही थी। इस दौरान जब बीजेपी प्रत्याशी ठाकुर जयवीर सिंह के बेटे सुमित प्रताप सिंह पोलिंग बूथ के अंदर पहुंचे तो सपा कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई हो गई। देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। इस दौरान मौके पर भगदड़ मच गई। पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये। पथराव के दौरान भाजपा एजेंट सुदेश कुमार और मुखिया प्रतिनिधि करण बहादुर सिंह घायल हो गये। इस दौरान उपदेश खलीफा के बेटे पवन सिंह चौहान भी मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः-झारखंड में 35 करोड़ रुपये के नोटों का पहाड़ बरामद, मंत्री का पीएस नौकर समेत गिरफ्तार

पथराव के दौरान भाजपा के पोलिंग एजेंट सुदेश कुमार और मुखिया प्रतिनिधि करण बहादुर सिंह घायल हो गये। पथराव की सूचना मिलने के बाद कई थाने की पुलिस और जिला पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित किया। मतदान सामान्य रूप से चल रहा है। केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है।

सपा की प्रतिष्ठा दांव पर

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में एसपी ने भी जिन पांच सीटों पर जीत हासिल की थी, उनमें से एक है मैनपुरी। साल 2022 में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद उनकी बहू डिंपल यादव ने उपचुनाव में यह सीट जीती थी। सीट बरकरार रखने के लिए कड़ी मेहनत कर रहीं डिंपल यादव को मुलायम सिंह यादव के काम से उम्मीदें हैं। वह चुनावी रैलियों में लोगों को यह भी याद दिलाती हैं कि उनका एकमात्र लक्ष्य मुलायम सिंह के नक्शेकदम पर चलना और उनकी विरासत को आगे बढ़ाना है।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

3rd phase votingAgra Hindi SamacharAgra News in HindiAkhilesh YadavLatest Agra News in HindimainpuriMainpuri Lok Sabha Seatvoting on mainpuri seat