BJP ने कैसरगंज से बृजभूषण की जगह बेटे को दिया टिकट, रायबरेली से दिनेश प्रताप सिंह पर खेला दांव

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की दो महत्वपूर्ण सीटों कैसरगंज और रायबरेली के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। बीजेपी ने कैसरगंज से मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह टिकट काटकर उनके बेटे करण भूषण सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं, पार्टी ने दिनेश सिंह को रायबरेली लोकसभा सीट से टिकट दिया है।

पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी कैसरगंज में मौजूदा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का टिकट काट सकती है। गुरुवार को यह खबर भी सामने आई कि कैसरगंज लोकसभा को लेकर बीजेपी हाईकमान ने बृजभूषण शरण सिंह से बात की। जिसके बाद अब टिकट की घोषणा कर दी गई है।

देरी के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया

हाल ही में बृजभूषण सिंह ने बीजेपी को संकेत दिया था कि अगर पार्टी उन्हें टिकट नहीं देती है तो वह दूसरे विकल्प तलाश सकते हैं। उन्होंने कैसरगंज सीट से दोबारा मैदान में उतारने के फैसले में देरी के लिए मीडिया को जिम्मेदार ठहराया था। टिकट में देरी पर उन्होंने कहा था, ये मेरी चिंता है, आपकी नहीं, आपकी वजह से मेरे टिकट में देरी हो रही है।

ये भी पढ़ेंः-इंदौर में फटा सियासी बम… कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति ने नामांकन लिया वापस, BJP में शामिल

बता दें कि कैसरगंज सीट पर बृजभूषण की मजबूत पकड़ है। ऐसे में पहले से ही अटकलें थीं कि बीजेपी उनके परिवार के किसी सदस्य को टिकट दे सकती है। बृजभूषण खुद चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन महिला पहलवानों के गंभीर आरोपों के कारण उनकी उम्मीदवारी खतरे में थी।

कौन है दिनेश प्रताप सिंह ?

2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिनेश सिंह को रायबरेली लोकसभा सीट से मैदान में उतारा था। हालांकि, दिनेश को कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के हाथों हार का सामना करना पड़ा। दिनेश प्रत्यय सिंह योगी सरकार में मंत्री भी हैं। वह एक समय सोनिया गांधी के करीबी नेता थे।

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BJP gave ticket to Karan Bhushan Singh son of Brij Bhushan Sharan Singh in Kaiserganjbjpkaiserganjdinesh pratap singhkaran bhushan singhrae-bareli ticket