कोरोना का कहरः यूपी में स्कूल-कॉलेज और कोचिंग 30 अप्रैल तक बंद…

उत्तर प्रदेश बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। यूपी में अब कर 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल कॉलेज और कोचिंग सेंटरों को 30 अप्रैल तक बंद रखने के आदेश दिए गए हैं।

हालांकि सीएम योगी आदित्यानाथ ने स्पष्ट किया है कि पहले से तय परीक्षा होती रहेंगी। इस दौरान जरूरत के हिसाब सेे शिक्षक और अन्य स्टाफ को बुलाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें..दो क्विंटल जलेबी व 1050 समोसों से थी मतदाताओं को लुभाने की कोशिश, दस गिरफ्तार…

बता दें कि इससे पहले यूपी में स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद करने का आदेश गया था। इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोविड-19 के बढ़ते खतरे को देखते हुए राजधानी लखनऊ में तत्काल कम से कम 2000 आईसीयू बेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद एक सप्ताह में 2000 हजार अतिरिक्त कोविड बेड का इंतजाम करने को कहा है।

मुख्यमंत्री ने डीएम को जिले के सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की लगातार आपूर्ति सुनिश्चित कराने के साथ ही शहर में उपलब्ध करीब 48 सरकारी एंबुलेंस की संख्या दोगुनी करने निर्देश दिए हैं।

धर्मस्थलों में एक साथ 5 लोगों को मिलेगा प्रवेश

इसके अवाला सीएम ने कहा कि धर्मस्थलों में पांच से अधिक लोगों को एक साथ प्रवेश की अनुमति न दी जाए। बाजारों में व्यापारियों से संवाद बनाकर उनका सहयोग लेते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जाए। कंटेनमेन्ट जोन में आवागमन को प्रतिबंधित किया जाए। मास्क न लगाने वालों पर सख्ती की जाए।

सीएम ने कहा एक संक्रमित मरीज से 25 मीटर के दायरे और एक से अधिक संक्रमित मरीजों की स्थिति में 50 मीटर के दायरे को कंटेनमेन्ट जोन बनाया जाए। कंटेनमेंट जोन में पीपीई किट का प्रयोग अनिवार्य रूप से किया जाए।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में हालात दिन-ब-दिन बत्तर होते जा रहे है। कोरोना की दूसरी लहर ने सारे रिकॉर्ड तोड़े दिए है। यूपी शनिवार को 12 787 मामले सामने आए थे।

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

cm yogiCoronaexaminations will continuehindi newsschool closeschool closedSchool collegeschool orderUP closed till April 30Yogi orderकोरोनापरीक्षाएं होती रहेगीयूपी में स्कूल कॉलेज 30 अप्रैल तक बंदयोगी का आदेशसीएम योगीस्कूल आदेशस्कूल क्लोजस्कूल बंद
Comments (0)
Add Comment