अलीगढ़ हिंसा में घायल तारिक की 20 दिन बाद मौत

मृतक तारिक के पिता ने शहरवासियों से शांति बनाए रखने अपील की

अलीगढ़ः यूपी के अलीगढ़ (Aligarh) में CAA के विरोध में भड़की हिंसा में गोली लगने से घायल हुई तारिक की 20 दिन बाद शुक्रवार की रात मौत हो गई. तारिक का जेएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा था. मामले की जानकारी होने के बाद मेडिकल कॉलेज में जिले के पुलिस प्रशासन समेत तमाम लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई. वहीं मृतक तारिक के पिता ने शहरवासियों (Aligarh) से शांति बनाए रखने की अपील के साथ जिला प्रशासन से आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

ये भी पढ़ें.. YES बैंक के ग्राहकों को बड़ी राहत, जल्द खत्‍म होगी कैस पाबंदी

ये था पूरा मामला…

गौरतबल है कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में जिले के ऊपरकोट कोतवाली पर महिलाओं का प्रदर्शन चल रहा था. इसी दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने पुलिस पर पथराव कर दिया था. इसके बाद पुलिस और इलाके के तमाम लोग आमने-सामने आ गए. इस दौरान पुलिस ने भी बल प्रयोग कर सभी को खदेड़ दिया.

बवाल धीरे-धीरे अन्य इलाकों में फैलते फैलते बाबरी मंडी तक पहुंच गया और वहां पर दो समुदाय के बीच पथराव और फायरिंग शुरू हो गई.बाबरी मंडी में दोनों ही पक्ष के कई लोग पथराव व गोली लगने से घायल हो गए थे। इनमें तारिक नाम का युवक भी शामिल था। तारिक का उपचार 23 फरवरी से ही जेएन मेडिकल कॉलेज में चल रहा था।

ये भी पढ़ें.. लखनऊ हिंसा मामले में बड़ी कार्यवाई, 27 उपद्रवियों के खिलाफ लगा गैंगस्टर ऐक्ट

पांच लोग पहुंचे जेल

वहीं जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई करते हुई बवाल में आरोपी बनाए गए विनय वार्ष्णेय को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.जबकि पांच अन्य युवको को अगले दिन गिरफ्तार कर जेल डाल दिया था.

Aligarh violence
Comments (0)
Add Comment