अलका लांबा का विवादित ट्वीट,कहा’गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते,नहीं तो….

0 48

नई दिल्ली — आम आदमी पार्टी की नेता अलका लांबा ने एक विवादित ट्वीट किया है जो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है.दरअसल जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर हमला करते हुए लांबा ने 10 नवंबर को एक ट्वीट किया  जिसमें उन्होंने महिलाओं के लिए पीरियड्स के समय इस्तेमाल होने वाला सैनिटरी नैपकिन पर जीएसटी का मुद्दा उठाया है. अलका लांबा ने ट्विटर पर लिखा है, “गाय माँ है, पर पीरियड्स नहीं आते, आते तो भक्त लोग मोदी जी और जेटली जी को कह कर सैनिटरी पैड्स को जीएसटी से बाहर करवा देते. पुरूष प्रधान सोच.”

Related News
1 of 1,047

 

बता दें कि इस समय सैनिटरी नैपकिन पर 12 प्रतिशत जीएसटी लगता है. कई सामाजिक संगठन और विपक्ष की लगातार मांग रही है कि सैनिटरी नैपकिन को टैक्स के दायरे से बाहर कर दिया जाना चाहिए. इनका कहना था कि चूकि महंगा होने की वजह से ग्रामीण इलाकों में महिलाएं सैनिटरी नैपकिन का इस्तेमाल नहीं करती हैं और इसकी जगह पर पीरियड्स के समय देसी तौर तरीकों का इस्तेमाल करती हैं जिससे उन्हे कई प्रकार की बीमारियों का शिकार होना पड़ता है.

इस तरह सैनिटरी पैड्स को गाय से जोड़ देना कई यूजर्स के गले नहीं उतरा और अलका को जमकर ट्रोल किया गया. कई लोगों ने उनके ट्वीट हिन्दु विरोधी बताते हुए उनकी और आप पार्टी की जमकर आलोचना की.गौरतलब है कि इससे पहले असम के सिल्चर से कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव ने सैनिटरी नैपकिन पर टैक्स हटाने की मांग को जोर शोर से उठाया था.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...