न‍िकाय चुनाव: यहां 10वीं पास भी नहीं हैं 60% कैंड‍िडेट्स,नहीं जानते DM-SP तक का नाम

0 203

महोबा– न‍िकाय चुनाव को लेकर यहां तीसरे चरण के नॉमिनेशन का दौर अंत‍िम चरण में है। गुरुवार को कांग्रेस, सपा और बीएसपी सह‍ित प्रमुख पार्ट‍ियों के अलावा निर्दलीय उम्मीदवारों ने भी नॉम‍िनेशन क‍िया। यहां पता चला क‍ि  60 फीसदी कैंड‍िडेट्स 10वीं पास भी नहीं हैं। वहीं, इनमें से ज्यादातर लोगों को डीएम और एसपी के नाम भी नहीं पता है। 

Related News
1 of 103

बीएसपी उम्मीदवार अंजुम खातून 5वीं तक उर्दू की पढ़ाई की हैं। नॉमि‍नेशन के दौरान जब इनसे ज‍िले के डीएम और एसपी का नाम पूछा गया तो ये जवाब नहीं दे सकीं। बोलीं- जब नगर पाल‍िका पहुंच जाएंगे तो सब समझा में आ जाएगा। वहीं जनशक्ति चेतना पार्टी की उम्मीदवार लक्ष्मी कुशवाहा 8  पास हैं। जब इनसे नगर पालिका की पूर्व चैयरमैन का नाम पूछा गया तो नहीं बता सकीं। भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के राम खिलावन कबरई नगर पंचायत से प्रत्याशी हैं और आठ वीं पास हैं। निर्दलीय प्रत्याशी शीला और संतोष प्रजापत‍ि 8वीं, जबक‍ि निर्दलीय प्रत्याशी नगमा बेगम 5वीं पास हैं। वहीं, कबरई क्षेत्र के लिए निर्दलीय प्रत्याशी कन्धीलाल हाईस्कूल पास हैं, लेक‍िन इन्हें भी डीएम-एसपी के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

बता दें, यहां 2 नगर पालिका और 3 नगर पंचायत है। 29 नवंबर को वोटिंग होनी है। नॉमिनेशन की प्रक्रिया 10 नवंबर तक है। गुरुवार को नगर पालिका महोबा के लिए तकरीबन 11 उम्मीदवारों ने अध्यक्ष पद के लिए अपना नॉमिनेशन किया। इनमें समाजवादी पार्टी से सुलोचना गुप्ता पत्नी राधारमण गुप्ता ने अपना नॉम‍िनेशन दाखिल किया। बैंड बाजे और काफिले के साथ ये नॉम‍िनेशन करने पहुंचे थे। पूर्व छात्रसंघ जिलाध्यक्ष की पत्नी सुलोचना गुप्ता यूं तो एमए पास हैं, लेकिन इनका जनरल नॉलेज प्राइमरी से भी खराब है। वो महोबा के डीएम तक का नाम नहीं बता सकीं। यही नहीं, प्रदेश के शिक्षामंत्री मंत्री का नाम भी नहीं बता पाईं। ऐसे ही कांग्रेस की उम्मीदवार अंजना सिंह इंटर पास हैं, लेक‍िन इन्हें ज‍िले के भी डीएम और एसपी का नाम याद नहीं है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...