Earthquake: दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, सहमे लोग

0 130

दिल्ली-एनसीआर में आज भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं जम्मू-कश्मीर में भी भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं. कश्मीर के पुंछ में झटके महसूस कर लोग कांप उठे. उधर दिल्ली से सटे नोएडा में भी झटकों के कारण लोग घरों के बाहर आ गए. गौरतलब है कि हाल के दिनों में दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके लगातार आ रहे हैं. दिल्ली-एनसीआर सिस्मिक जोन 4 में है जो भूकंप के लिहाज से काफी संवेदनशील माना जाता है. रिक्टर स्केल की भूकंप की तीव्रता 6.1 थी. बताया गया कि भूकंप का केंद्र अफगानिस्तान के फैजाबाद में था.

पाकिस्तान-अफगानिस्तान की सीमा रही भूकंप का केंद्र

बता दें कि दिल्ली-एनसीआर में पिछले कुछ समय से लगातार भूकंप के झटके मसहूस किए जा रहे हैं. दिल्ली भूकंप के लिहाज से काफी संवेदनशील जगहों में शुमार है इसलिए यहां हाल के दिनों में लगातार झटके आ रहे हैं. भूकंप का केंद्र पाकिस्तान और अफगानिस्तान की सीमा पर था जिसकी तीव्रता 6.1 रही. गनीमत यह है कि इस भूकंप की वजह से किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है.

इस भूकंप के कारण अभीतक किसी प्रकार के जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है. हालांकि, भूकंप के कारण लोग डरकर घरों से निकल गए. ऑफिस में काम करने वाले लोग भी खुले में आ गए. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही जापान में 7 से अधिक तीव्रता के आए भूकंप में कई लोगों की जान चली गई थी.

Related News
1 of 249

हमारी धरती की सतह मुख्य तौर पर 7 बड़ी और कई छोटी-छोटी टेक्टोनिक प्लेट्स से मिलकर बनी है. ये प्लेट्स लगातार तैरती रहती हैं और कई बार आपस में टकरा जाती हैं. टकराने से कई बार प्लेट्स के कोने मुड़ जाते हैं और ज्याीदा दबाव पड़ने पर ये प्लेपट्स टूटने लगती हैं. ऐसे में नीचे से निकली ऊर्जा बाहर की ओर निकलने का रास्ताे खोजती है और इस डिस्टेर्बेंस के बाद भूकंप आता है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर