स्कूल फीस को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला

ऐसा हो जाए तो यूपी में चलने वाले छह लाख से अधिक स्कूल हो जाएंगे बंद..

0 2,619

कोरोना महामारी के दौरान सभी के दिमाग में स्कूल से संबंधित सवाल जरूर होंगे। अभिभावक सोच रहे होंगे कि स्कूल कब से शुरू होंगे क्या बच्चो की फीस माफ हो रही है। अगर बच्चों की फीस देने लायक नहीं है तो सरकार मदद करेंगी बच्चों की पढ़ाई इस साल कैसे होगी।

ये भी पढ़ें..फतेहपुर: बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए चिल्ड्रेन पब्लिक स्कूल की एक नई पहल…

वही महाहमारी की वजह से बंद पड़े स्कूल और सैलरी को लेकर स्कूल प्रशासन भी टेंशन में है। लेकिन सभी जायज सवालों के जवाब खुद यूपी के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ सतीश चंद्र द्विवेदी दिया

School Closed Due To Heat In Varanasi - भीषण गर्मी व ...

ऐसे तो छह लाख से अधिक स्कूल हो जाएंगे बंद…

उन्होंने स्कूल ना चलने के कारण बच्चों की फीस माफ करने की मांग को अव्यावहारिक करार दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा है कि अगर ऐसा हो जाए तो यूपी में चलने वाले छह लाख से अधिक स्कूल बंद हो जाएंगे।

Related News
1 of 569

शिक्षा मंत्री ने कहा “ उत्तर प्रदेश में 6 लाख से अधिक स्कूल निजी है अगर इस तरह से किया गया तो सारे स्कूल बंद हो जाएंगे। हालांकि सरकार ने पहले ही कह दिया कि जो फीस जमा कर पाने में असर्मथ हैं,उनसे कोई जबरिया शुल्क नहीं लिया जाएगा। यदि ऐसा कोई करता है तो शिकायत पर कार्यवाही होगी।

UP शिक्षामंत्री बोले- स्कूलों की फीस ...

यही नहीं उन्होंने कहा कि कई ऐसे लोग है जो डॉक्टर,इंजीनियर और सरकारी नौकारी करते हैं और समय से वेतन मिलने के बाद भी चाहते है कि फीस माफ कर दी जाए तो इस तरह की मांग जायज नहीं है।

30 जुलाई के बाद खुलेंगे स्कूल…

उधर स्कूल खुलने के संबंध में शिक्षा मंत्री ने कहा कि 30 जुलाई तक केंद्र सरकार ने स्कूल में बच्चों को नहीं आने के निर्देश दिए। वो इसी गाइडेंस के आधार पर चल रहे हैं। ऑनलाइन क्लासेज में अप्रैल माह से शुरू होने वाले स्कूलों में पाठ्यक्रम को पिछड़ने से भरपाई की है। बच्चों को वैश्विक महामारी के डर से शिक्षकों को बाहर भी निकाला है। आगे केंद्र और प्रदेश सरकार के निर्देश के आधार पर क्लासेस चलने के लिए निर्णय लेंगे।

ये भी पढ़ें..CBSE 12th Result 2020: इस बार सरकारी स्कूलों के छात्रों ने मारी बाजी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर