हजरतगंज कोतवाली में बजी शहनाई, महिला इंस्पेक्टर ने मां बनकर की दुल्हन की विदाई

महिला थाना प्रभारी के मुताबिक प्रेमी युगल एक दूसरे को प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे...

0 385

एक ओर जहां कोरोना जमकर कहर बरपा वहीं दूसरी ओर लॉकडाउन की वजह से शादियों में लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी के चलते यूपी की राजधानी लखनऊ में कोरोना कर्फ्यू के हजरतगंज कोतवाली में एक प्रेमी जोड़े का विवाह कराया गया है. विवाह पूरे हिन्दू रीति रिवाज के साथ सम्पन्न हुई.

ये भी पढ़ें..दुःखद ! एसपी बशेर सिंह चौहान का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

जबकि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए दूल्हा-दुल्हन ने एक दूसरे वरमाला पहनाई. इस दौरान हजरतगंज महिला थाने की प्रभारी सुमित्रा देवी ने खुद प्रेमी जोड़ों की शादी करवाई.

एक शोरूम में काम करते है प्रेमी जोड़े

महिला थाना प्रभारी के मुताबिक दोनों एक दूसरे को प्रेम करते थे और शादी करना चाहते थे. लड़के का नाम महेश और लड़की का नाम कोमल शुक्ला है. दोनों जनपथ मार्केट के एक शोरूम में साथ में काम करते थे. इंस्पेक्टर सुमित्रा देवी ने बताया कि दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की. जिसके बाद अब दोनों का विवाह कोतवाली में कराया गया है.

पहले की कोर्ट मैरिज…

जानकारी के मुताबिक दोनों अलग अलग जाति के होने की वजह से घर वाले शादी के लिए तैयार नहीं थे. बावजूद इसके महेश और कोमल ने कोर्ट मैरिज कर ली. दोनों बालिग है. इसके बाद कोमल के पिता को कोर्ट मैरिज बारे में पता चला तो उन्होंने महेश के खिलाफ हजरतगंज महिला थाने में तहरीर दी.

Related News
1 of 764

पिता की तहरीर पर महेश और कोमल को थाने बुलाया गया. यहां पुलिस वालों के समझाने के बाद भी कोमल महेश के साथ रहने की जिद पर अड़ी रही.

थाने में लिए सात फेरे..

महिला थाना प्रभारी सुमित्रा देवी ने कोमल के पिता को भी समझाया कि वो कोई अपराध नहीं कर रहे हैं दोनों बालिग हैं और उन्हें अपनी मर्जी से शादी करने का हक है.आखिरकार यहां कोमल के पिता मान गए. इसके साथ ही दोनों की महिला थाने में ही शादी कराई गई.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर