सोना खरीदने का है बेहतरीन मौका, 10,000 तक हुआ सस्ता…!

8 महीनों में सोने की कीमत में 10 हजार रुपए से भी ज्यादा की कमी आई...

0 325

यदि आप सोना खरीदने का मन बना है तो ये बेहतरीन मौका है. भारत में इस सप्ताह सोने की मांग में जबरदस्त तेजी देखी गई है. अब सोने की कीमतें 8 महीने के सबसे निचले स्तर के करीब पहुंच गई है. इस हफ्ते 1,200 रुपए की तेज गिरावट के बाद शुक्रवार को सोने का भाव 46,130 रुपए प्रति 10 ग्राम पर रहा.

ये भी पढ़ें..करीना-सैफ के घर आया नया मेहमान, बेबो ने दिया बेटे को जन्म…

सोना अब तक 10 हजार रुपए तक हुआ सस्ता

साल 2020 में 25% से अधिक की वृद्धि के बाद इस साल सोने की कीमतों में तेजी से सुधार हुआ है. 8 महीनों में ही सोने की कीमत में 10 हजार रुपए से भी ज्यादा की कमी आई है. इससे पहले अगस्त में सोना अपने ऑलटाइम हाई 56 हजार 200 रुपए पर पहुंच गया था. लेकिन अगस्त से लेकर अब तक सोना 10 हजार रुपए से भी सस्ता हो गया है.

सोना

क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स ?

एक्सपर्ट्स का मानना है कि सोना-चांदी खरीदना चाहते हैं तो ये सही वक्त हो सकता है. कई विश्लेषकों का कहना है कि सोने की कीमतों में कमी के कारण जबरदस्त खरीदारी हो सकती है. ग्राहकों को यह आकर्षित कर रही है. सोने में अभी भी मौद्रिक नीति जारी रखने और इस साल कम ब्याज दरों का उन्हें फायदा उठाना चाहिए.

Related News
1 of 1,033

सोने का भाव

इस साल सोना पिछले कुछ माह में 10 हजार रुपये सस्ता हो चुका है. कोरोना संकट में यह 55 हजार रुपये के स्तर पर पहुंच गया था. विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का टीकी लगने की शुरुआत के बाद से सोने की कीमतों में गिरावट जारी है. टीका लगने के बाद आर्थिक गतिविधियों के तेजी से रफ्तार पकड़ने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें..शादी के बाद पंसद आ गई साली, पत्नी से बोला- ‘सेटिंग कराओ, और फिर..

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...