corona की वजह से क्या टलेंगे यूपी पंचायत चुनाव? हाईकोर्ट ने कहीं ये बड़ी बात…

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पंचायत चुनाव टालने की मांग में दाखिल जनहित याचिका को किया खारिज

उत्तर प्रदेश की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रकोप को देखते हुए पंचायत चुनाव टालने की मांग में दाखिल जनहित याचिका खारिज कर दी है। कोर्ट ने इस उम्मीद के साथ हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया कि पंचायत चुनाव में जरूरी सावधानी बरती जाएगी।

ये भी पढ़ें..बड़ी खबरः शुक्रवार से एक सप्ताह के लिए होगा पूर्ण लॉकडाउन…!

कोर्ट ने कहा बरती जाएगी सावधानी…

दरअसल इस मामले पर कोर्ट ने कहा कि सरकार ने चुनाव प्रचार की आचार संहिता जारी कर दी है और हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका में कोरोना को लेकर जरूरी कदम उठाने के निर्देश जारी किए हैं। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जरूरी सावधानी बरती जाएगी।

ऐसे में चुनाव स्थगित करने की मांग को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर हस्तक्षेप करने का कोई आधार नहीं है। यह आदेश मुख्य न्यायमूर्ति गोविंद माथुर एवं न्यायमूर्ति एसएस शमशेरी की खंडपीठ ने पंचायत चुनाव स्थगित करने की जनहित याचिका पर दिया है। याचिका में कहा गया था कि प्रदेश में कोरोना तेजी से फैल रहा है।

15 अप्रैल से पंचायत चुनाव

बता दें कि 15 अप्रैल से पंचायत चुनाव होने जा रहा है। कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच चुनाव कराना जनहित के विरुद्ध है। इससे बड़ी संख्या में लोगों के स्वास्थ्य को हानि हो सकती है, जो अनुच्छेद 21 के जीवन के अधिकार का उल्लंघन है।

ये भी पढ़ें..सुहागरात पर नवविवाहित भाभी की देवर ने लूटी इज्जत, ससुरालियों ने दिया साथ…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

No Panchayat ElectionPanchayat Election Court DecisionPanchayat Election High CourtPanchayat Election Latest UpdateUP Panchayat ElectionUP panchayat election 2021पंचायत चुनाव 2021
Comments (0)
Add Comment