CM योगी के इस सख्त फैसले से यूपी में मचा हड़कंप

यूपी के CM योगी आदित्यनाक अपने सख्त फैसले के लिए जाने जाते उत्तर प्रदेश में जब से योगी की सरकार आई हैं तब से प्रदेश अपराधियों और भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ हैं। क्योकि CM योगी का शिकंजा इन लोगों पर कसता जा रहा हैं। साथ ही साथ इनपर सख्त कारवाई भी की जा रही हैं।

ये भी पढ़ें..MLC चुनावः वाराणसी में BJP को दोहरा झटका, सपा ने दोनो सीटों पर किया कब्जा

एंटी भू-माफिया टास्‍क फोर्स का किया गठन

इस बीच खबर के आई है कि योगी सरकार ने एंटी भू-माफिया पोर्टल बनाने के साथ ही सभी जिलों में भू-माफिया टास्‍क फोर्स का भी गठन किया है। ये फ़ोर्स राज्य के सभी जिलों में मौजूद भू-माफिया पर कारवाई कर रही हैं तथा उनकी अवैध संपत्ति को भी जप्त करने का काम कर रही हैं।

बता दें की योगी सरकार के इस अभियान के तहत भू-माफियाओं के खिलाफ 4,210 एफआईआर दर्ज की जा चुकी हैं। साथ ही साथ 182 भू-माफियों को जेल भी भेज दिया गया है। इससे यूपी के आम लोगों में ख़ुशी देखी जा रही हैं, तो वहीं भू-माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ हैं।

कई हेक्‍टेयर भूमि अवैध अतिक्रमण से हुई मुक्‍त

गौरतलब है कि योगी (CM योगी) सरकार ने अब तक प्रदेश में 67,000 हेक्‍टेयर से अधिक भूमि को अवैध अतिक्रमण से मुक्‍त करा चुकी हैं। साथ ही साथ और भी तेजी के साथ एक्शन लिया जा रहा हैं। बहुत जल्द राज्य में और भी भू-माफियाओं की संपत्ति जप्त की जा सकती हैं।

ये भी पढ़ें..प्रेग्नेंट अनुष्का शर्मा को कोहली ने उल्टा लटकाया ! तस्वीरें हुई वायरल…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

67000 hectares of landillegal encroachmentland mafia task forceYogi Adityanathयोगी सरकार बड़ा फैसला
Comments (0)
Add Comment