योगी सरकार पर फिर लगे गंभीर आरोप..!

जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने वाली योगी सरकार विपक्ष साधा निशाने

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार करप्‍शन के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाते हुए बड़ा एक्शन ले रही है। वहीं जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने वाली योगी सरकार अक्सर विपक्ष की निशाने पर रहती।

इस बार योगी सरकार पर आरोप है कि वह एक विशेष जाति को लेकर पक्षपात करती है। हालांकि कुछ दिनों पहले आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने भी कुछ इसी तरह का आरोप लगाए थे जिसके बाद उनके खिलाफ यूपी में कई मुकदमे दर्ज हुए।

ये भी पढ़ें..CM योगी का बड़ा ऐलान, कहा हम बनाएंगे देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी

नियुक्ति पर वेतन भुगतान का आदेश नहीं किया

दरअसल इन दिनों सोशल मीडिया (व्हाट्सएप) पर योगी सरकार पर कुछ इसी तरह का आरोप लग रहा है। आरोप है कि वर्तमान सरकार एक विशेष जाति समुदाय के पक्ष में काम कर रही है।

1. जौनपुर के गोपालापुर शहरी के एक मदरसे में शशिकांत सिंह और निशाकांत सिंह नाम के दो ठाकुरों की नियुक्ति सन 2000 में दिखाई गई। तब से 5 सरकारें बदलीं, किसी ने भी इनकी नियुक्ति पर वेतन भुगतान का आदेश नहीं किया। योगी सरकार आते ही इनकी नियुक्ति पर तनख्वाह जारी करने का हुक्म दे दिया गया।

2.प्रयागराज के मदरसा मिस्बाहुल उलूम सब्जी मंडी में गोंडा जिले के रहने वाले मौजूदा रजिस्ट्रार आर पी सिंह ने अपने भाई इंद्रसेन सिंह की नियुक्ति जबरन सामान्य पद को वैकल्पिक कैटेगरी का दिखाकर करा दिया, और तो और सन 2020 में अपने भाई की नौकरी का स्वयम ही अनुमोदन कर दिया।

3.बाराबंकी जिला में एक मदरसा इमदादुल उलूम जैदपुर में भी एक सामान्य पद को वैकल्पिक कटेगरी में भरने की परमिशन देकर मौजूदा रजिस्ट्रार साहब ने अपने घर के ही मेंबर मानवेंद्र बहादुर सिंह की तैनाती कराकर अपने ही अनुमोदन दे दिया।

दोषियों के खिलाफ हो कठोर कार्रवाई

हालांकि योगी सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। किसी भी अधिकारी, कर्मचारी या व्यक्ति के खिलाफ लगे आरोपों की विशेष जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई कर रही है।

बहरहाल, वायरल हो रहे इस मामले का भी संज्ञान लेकर वर्तमान योगी सरकार को पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराकर दो​षी पाए जाने वालों पर कठोर कार्रवाई करनी चाहिए जिससे जनता के बीच जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने वाली योगी सरकार की छवि साफ सुथरी बनी रहे।

ये भी पढ़ें..बड़ा झटका, IAS से लेकर चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों तक, वेतन में होगी कटौती!

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

CasteismSerious Allegations on Yogi SarkarSpecial Communityup newsUttar Pradesh newsyogi sarkarउत्तर प्रदेश न्यूजजातिवादयूपी समाचारयोगी सरकारयोगी सरकार पर गंभीर आरोपविशेष समुदाय
Comments (0)
Add Comment