पीएम मोदी ने दान किए 103 करोड़ रुपये ! जानें कहां किया डोनेशन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा विभिन्न माध्यमों से दिए गए दान की कुल राशि 103 करोड़ रुपये से अधिक है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सार्वजनिक कार्यों के लिए अबतक 103 करोड़ रुपये दान कर चुके हैं. सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. पीएम मोदी ने अपनी बचत में से बालिकाओं की शिक्षा से लेकर गंगा की सफाई जैसे कार्यों के लिए दान दिया है. साथ ही, प्रधानमंत्री को प्राप्त उपहारों की नीलामी से मिले धन को भी सार्वजनिक हित के लिए दान दिया गया है.

ये भी पढ़ें..भाजपा सांसद रीता बहुगुणा कोरोना संक्रमित, PGI में हुई भर्ती

दरअसल मोदी ने कोविड-19 के मद्देनजर स्थापित किए गए प्रधानमंत्री (PM Modi) आपात स्थिति नागरिक सहायता एवं राहत कोष (पीएम केयर्स) में 2.25 लाख रुपये दान दिए थे. बुधवार को सार्वजनिक किए गए खाते के विवरण के अनुसार , मार्च में स्थापना के महज पांच के भीतर इस कोष में 3,076.62 करोड़ रुपये जमा हुए थे.

यहां -यहां किया डोनेशन…

बता दें कि 2019 में पीएम मोदी (PM Modi) ने कुंभ मेले में स्वच्छता कर्मचारियों के कल्याण के लिए बनाए गए फंड में अपने निजी बचत से 21 लाख रुपये का दान किए थे. 2019 में ही पीएम मोदी को साउथ कोरिया में सोल पीस प्राइज़ दिया गया था तब उन्होंने इसके साथ मिली 1.3 करोड़ की राशि को क्लीन गंगा मिशन में दान करने की घोषणा की थी.

हाल ही में प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान उनको मिली स्मृति चिन्हों की नीलामी में 3.40 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे. जिसे नमामि गंगे में भी दान किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी ने 2015 में मिले उपहारों की नीलामी फिर से शुरू की थी. सूरत में आयोजित एक नीलामी के दौरान 8.35 करोड़ रुपये जुटाए गए थे, जो नमामि गंगे मिशन में चली गई थी.

2014 में प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने से पहले उन्होंने गुजरात सरकार के कर्मचारियों की बेटियों की पढ़ाई के लिए अपने निजी बचत से 21 लाख का दान दिया था.

उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान मिले सभी उपहारों की नीलामी कर दी था, जिसमें मिले 89.96 करोड़ रुपये को कन्या केलावनी फंड में दे दिया था.

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

PM Cares FundPM Cares Fund NewsPM Cares Fund News UpdatesPM Modi donationsPM Modi News
Comments (0)
Add Comment